बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर का डमी एडमिट कार्ड, गलती होने पर ऐसे करें सुधार

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शुक्रवार को वेबसाइट पर इंटर का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इसके लिए तैयारी जोर-शोर से चल रही थी। डमी एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट पर पांच नवंबर तक रहेगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 04:04 PM (IST)
बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर का डमी एडमिट कार्ड, गलती होने पर ऐसे करें सुधार
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शुक्रवार को वेबसाइट पर इंटर का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

पटना, जेएनएन। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शुक्रवार को वेबसाइट पर इंटर का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया। इसके लिए तैयारी जोर-शोर से चल रही थी। डमी एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट पर पांच नवंबर तक रहेगा। इस समय परीक्षार्थी एडमिट कार्ड में किसी प्रकार की त्रुटि रहने पर सुधार करवा सकते हैं। 

ये भी जानें

- बोर्ड की वेबसाइट पर पांच नवंबर तक रहेगा डमी एडमिट कार्ड 

- किसी प्रकार की त्रुटि रहने पर सुधार करवा सकते हैं छात्र

- किसी तरह की सहायता बोर्ड का हेल्पलाइन नंबर : 0612- 2230039, 2235161

बोर्ड अपनी वेबसाइट के अलावा परीक्षार्थियों के मोबाइल नंबर व ई-मेल आइडी पर भी डमी एडमिट कार्ड भी भेज रहा है। परीक्षार्थी डमी एडमिट कार्ड में अपना नाम, पता, पिता के नाम, लिंग व जन्मतिथि आदि की जांच कर सकते हैं। अगर किसी परीक्षार्थी को नाम, पता या पिता के नाम में त्रुटि होगी तो वे उसमें सुधार करा सकते हैं।

छात्र परेशान न हों इस लिए जारी किया डमी एडमिट कार्ड

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि कई बार परीक्षार्थी एडमिट कार्ड में गलती को लेकर काफी परेशान रहते हैं। इसलिए बोर्ड ने उन्हें डमी एडमिट कार्ड जारी किया है, ताकि शुद्ध एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले जारी किया जा सके।

हेल्पलाइन नंबर जारी 

बिहार बोर्ड ने डमी एडमिट कार्ड के साथ-साथ हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर देगा। अगर किसी परीक्षार्थी को डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड होने में परेशानी होने पर हेल्पलाइन नंबर से सहायता ले सकते हैं। बोर्ड द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर : 0612- 2230039, 2235161

आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों की कॉमर्स संकाय में काउंसिलिंग कल

पटना विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्नातक पार्ट-वन में नामांकन के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया जारी है। इसके तहत अब आरक्षित श्रेणी के छात्र-छात्राओं का पहले राउंड की काउंसिलिंग 31 अक्टूबर को होगी। इसमें बीकॉम के लिए छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग व्हीलर सीनेट हॉल में आयोजित होगी। नामांकन कमेटी के अध्यक्ष सह डीन प्रो. केएन झा ने बताया कि आरक्षित श्रेणी के छात्र-छात्राओं की सेंट्रलाइज्ड काउंसिलिंग होगी। छात्र दोपहर 12.30 बजे से व्हीलर सीनेट हॉल में काउंसिलिंग के लिए पहुंचेंगे। 

chat bot
आपका साथी