Bihar Board Matric Practical Exam: बिहार के स्‍कूलों में मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा कल से

BSEB Matric Practical Exam स्कूलों में आज से मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा 20 से 22 जनवरी तक चलेगी मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा परीक्षा को लेकर स्कूलों में तैयारी पूरी हर परीक्षार्थी के लिए प्रायोगिक परीक्षा देना अनिवार्य कोरोना गाइडलाइन का भी रखना है ध्‍यान

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:40 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:40 PM (IST)
Bihar Board Matric Practical Exam: बिहार के स्‍कूलों में मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा कल से
बिहार के स्‍कूलों में कल से होगी मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Board Matric Practical Exam:  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) के तत्वावधान में बुधवार से सभी हाईस्कूलों में मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा शुरू हो गई। मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा 22 जनवरी तक चलेगी। बिहार बोर्ड ने प्रत्येक परीक्षार्थी के लिए मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य कर दिया है। कदाचार मुक्‍त परीक्षा संचालन के लिए बिहार बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर (Chairman Anand Kishore) ने सभी स्‍कूलों को निर्देश जारी किए हैं।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा आयोजित की जा रही है। बांकीपुर गर्ल्‍स स्कूल की प्राचार्य मीना कुमारी का कहना है कि स्कूलों में 20 से 22 जनवरी के बीच प्रायोगिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए तैयारी कर ली गई है। मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों का प्रवेश पत्र पहले ही जारी किया जा चुका है।

इंटर की मुख्य परीक्षा एक फरवरी से

इंटर की मुख्य परीक्षा आगामी एक फरवरी से आयोजित की जाएगी। इसके लिए तैयारी काफी जोर-शोर से चल रही है। केवी सहाय हाईस्कूल की के प्राचार्य डॉ.अनिल कुमार मिश्र का कहना है कि इंटर परीक्षा को लेकर स्कूलों में तैयारी शुरू हो गई है।

कोरोना को लेकर पूरी सावधानी

कोरोना संकट के दौरान स्कूलों में परीक्षा लेते समय पूरी सावधानी बरती जाएगी। स्कूलों के गेट पर ही सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी।  परीक्षार्थियों को मास्क लगाने पर ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने भी स्कूलों को निर्देश दिया है कि वे कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। परीक्षा के दौरान स्कूलों में दूरी बनाकर बच्चों को बैठाया जाएगा। परीक्षा होने से पहले एवं उसके उपरांत क्लासरूम को सैनिटाइज किया जाएगा। इस संदर्भ में सभी मूल्यांकन केंद्र के प्रभारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया है। कोरोना संक्रमण की किसी तरह की गुंजाइश नहीं हो इसके लिए स्कूल प्रशासन की ओर से समुचित व्यवस्था की जा रही है।

chat bot
आपका साथी