Bihar Black Fungus: पटना में ब्लैक फंगस से पांच की मौत, मिले 18 नए संक्रमित; कल भी एक की गई थी जान

Bihar CoronaVirus/ Black Fungus Cases म्यूकोर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) से सोमवार को आइजीआइएमएस में चार और पीएमसीएच में एक संक्रमित की मौत हो गई। अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। 18 नए संक्रमित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किए गए।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 10:56 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 10:56 PM (IST)
Bihar Black Fungus: पटना में ब्लैक फंगस से पांच की  मौत, मिले 18 नए संक्रमित; कल भी एक की गई थी जान
बिहार में सामने आ रहे ब्‍लैक फंगस के नए केस। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar CoronaVirus/ Black Fungus Cases: म्यूकोर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) से सोमवार को आइजीआइएमएस में चार और पीएमसीएच में एक संक्रमित की मौत हो गई। अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। 18 नए संक्रमित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किए गए। आइजीआइएमएस और एम्स में पांच-पांच, पीएमसीएच में चार, एनएमसीएच में एक और निजी अस्पतालों में तीन नए संक्रमित भर्ती किए गए। राजधानी के अस्पतालों में रोगियों की संख्या बढ़कर 252 हो गई है।

आइजाआइएमएस में अब 91 मरीज भर्ती

आइजीआइएमएस चिकित्साधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि देर शाम तक 91 पुष्ट मरीज भर्ती थे, जबकि 14 आशंकित की रिपोर्ट आनी बाकी थी। इनमें 21 मरीज ब्लैक फंगस के साथ कोरोना पॉजिटिव भी हैं। 65 मरीज कोरोना निगेटिव हैं, लेकिन ब्लैक फंगस पॉजिटिव है। पांच नए रोगियों की सर्जरी की गई।

एम्‍स में भी 90 मरीजों का हो रहा उपचार

वहीं एम्स में पांच नए रोगियों के साथ 90 रोगी भर्ती हैं। वहीं पांच संक्रमितों की सर्जरी की गई। पीएमसीएच में चार नए समेत कुल 24 रोगी भर्ती हैं। वहीं एनएमसीएच में एक नए आशंकित समेत पांच मरीज हैं। निजी अस्पतालों में 27 संक्रमित इलाज करा रहे हैं। आइजीआइएमएस में चार और पीएमसीएच में एक की मौत पटना के अस्‍पतालों में फंगस के शिकार कई नए रोगी भर्ती

ब्लैक फंगस से हुई थी चाट विक्रेता की मौत

रविवार को रोहतास जिले के डेहरी आन सोन में चाट बेचने वाले मधुसूदन शर्मा उर्फ मधु (45) की ब्लैक फंगस से आइजीआइएमएस में मौत हो गई थी। एक माह पूर्व कोरोना संक्रमण के कारण उसे नारायण मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना से निगेटिव होने के बावजूद फेफड़े में इंफेक्शन के कारण उनका ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था। बीते 22 मई को ब्लैक फंगस होने की रिपोर्ट आई। उन्हें आइजीआइएमएस में 23 मई को भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी