पीएम नरेंद्र मोदी के लिए बिहार में भाजपा करेगी चादरपोशी, भजन और दीपोत्‍सव की भी तैयारी

PM Narendra Modi Birthday बिहार में सरकार के साथ भाजपा व एनडीए के सहयोगी दलों के बीच आयोजन की लगी होड़ नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर 20 सितंबर को प्रदेश में कुल 78 100 पौधे लगाएगी भाजपा

Shubh Narayan PathakFri, 17 Sep 2021 10:04 AM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज मनाई जा रही जन्‍मतिथि। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। PM Narendra Modi Birthday Celebration in Bihar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्‍मतिथि बिहार में पूरे उत्‍साह के साथ मनाई जा रही है। भाजपा के साथ ही एनडीए में शामिल अन्‍य दलों की ओर से भी इस मौके पर खास तैयारियां की गई हैं। इस मौके पर सबसे बड़ा आयोजन बिहार सरकार की ओर से किया जा रहा है। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने आज कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination in Bihar) का सबसे बड़ा आयोजन करने की तैयारी की है। इसका ऐलान खुद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने किया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय (Health Minister Mangal Pandey) ने दावा किया है कि आज 30 लाख लोगों को कोरोनावायरस (Bihar Coronavirus Vaccination) से बचाव का टीका लगाया जाएगा। इसके अलावा लोजपा ने भी इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया है।

नए भारत के विश्‍वकर्मा के रूप में भाजपा मना रही उत्‍सव

भाजपा में नव भारत के विश्वकर्मा के रूप में नरेंद्र मोदी का जन्मोत्सव सेवा और समर्पण अभियान के तहत मनाने की होड़ मची है। भाजपा के 72 हजार बूथ अध्यक्ष मंदिरों में आज शाम दीपोत्सव का आयोजन करेंगे। कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होर्डिंग और भाजपा के सभी 45 जिला कार्यालयों पर प्रदर्शनी लगाई गई है।

प्रदेश मुख्‍यालय में भजन और देशभक्ति गीतों की बहेगी धारा

20 सितंबर को 11 सौ मंडलों में 71-71 पौधे यानी कुल 78,100 पौधे लगाएगी। साथ ही सभी पौधे को पार्टी के नेता, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता और पदाधिकारी गोद लेकर इंटरनेट मीडिया पर फोटो भी साझा करेंगे। पार्टी की ओर से मंदिरों में नरेंद्र मोदी के लिए पूजा-अर्चना, हवन, संध्या आरती और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कला संस्कृति प्रकोष्ठ की ओर से नमो जन्मोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी है। प्रदेश मुख्यालय में भजन और देश भक्ति गीतों की रसधार बहेगी। कोरोना वैक्सीन सेंटर पर प्रधानमंत्री की होर्डिंग लगाई जाएगी।

अल्पसंख्यक मोर्चा करेगा 71 चादरपोशी

नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ता हाईकोर्ट माजरशरीफ जाकर शुक्रवार को 71 चादर पोशी करेगा। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष तुफैल कादरी और राष्ट्रीय महामंत्री साबिर अली अगुवाई करेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.