बिहार बीजेपी कोविड वैक्‍सीनेशन को लेकर राजद-कांग्रेस पर हमलावर, सुशील मोदी ने विपक्ष का खोला राज

राज्‍य सभा सदस्‍य सुशील कुमार मोदी ने प्रेस में बयान जारी कर बताया है कि भारत सरकार ने इस साल के बजट में वैक्सीन के लिए 35 हजार करोड़ रुपये का प्रविधान किया था तब विपक्षी दलों ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया था।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 06:46 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 07:36 AM (IST)
बिहार बीजेपी कोविड वैक्‍सीनेशन को लेकर राजद-कांग्रेस पर हमलावर, सुशील मोदी ने विपक्ष का खोला राज
नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव और राज्‍य सभा सदस्‍य सुशील कुमार मोदी की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो। राज्यसभा सदस्य व बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कोविड-19 के वैक्‍सीनेशन (Covid-19 Vaccination) को लेकर प्रमुख विपक्षी दल राजद-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। जारी प्रेस बयान में कहा है कि कांग्रेस (Congress), राजद (RJD) और सपा (SP) जैसे दल हर कदम पर विरोध कर जनता में टीके को लेकर संदेह और दहशत फैलाते रहे हैं। भारत सरकार ने इस साल के बजट में वैक्सीन के लिए 35 हजार करोड़ रुपये का प्रविधान किया, तब विपक्ष से सवाल उठाया गया कि जब कोविड समाप्त हो रहा है, तब इतने बड़े आवंटन की क्या जरूरत थी? विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया था। कांग्रेस समर्थकों ने आरोप लगाया कि आवंटन निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया।

टीकाकरण के 25 वर्ष बनाम एक वर्ष

जिनके राज में पोलियो का टीका देने में ढाई दशक लगे, वे कोरोना टीकाकरण पर बेतुके सवाल उठाकर भ्रम फैला रहे हैं। चेचक को निर्मूल करने में 15 साल लगे थे। टीकाकरण 1962 से 1977 तक चला था। पोलियो मुक्त भारत बनाने के लिए 1990 में टीकाकरण शुरू किया गया और इसे पूरा करने में 25 वर्ष लग गए। चेचक और पोलियो के टीके भारत में विकसित नहीं हुए थे। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भरता की तरफ बढ़ते भारत ने न केवल एक साल में कोरोना का टीका विकसित किया, बल्कि 125 दिनों में 20 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त वैक्सीन दे दी। इस साल दिसंबर तक भारत के पास कोरोना वैक्सीन की 216 करोड़ वायल उपलब्ध होगी। उसके बाद एक अरब से ज्यादा लोगों को टीके लग जाएंगे।

राहुल गांधी पर साधा निशाना

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव (Nand Kishore Yadav)  ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के युवराज अपनी अज्ञानता का आतंक फैलाना बंद करें। नंदकिशोर ने कहा कि कोरोना टीका के बारे में कांग्रेस के युवराज ए,बी,सी,डी भी नहीं  जानते। बेहतर होगा कि बोलने के पहले कुछ अध्ययन कर लिया करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार कोरोना की हर चुनौती से निबटने के लिए तैयार है। इस साल के अंत तक देश में टीकाकरण का लक्ष्य पूरा हो जाएगा। टीकाकरण में भारत का विश्व में दूसरा स्थान है। अभी तक 20 करोड़ 27 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। कांग्रेस के युवराज हमेशा टीकाकरण को लेकर दुष्प्रचार करते रहे हैं। पहले तो टीका पर ही संदेह कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश करते रहे। जब अपनी कोशिश में असफल रहे, तो अब कह रहे हैं कोरोना से बचाव के लिए टीका के अलावा कोई और उपाय नहीं है।

chat bot
आपका साथी