पुरानी साइकिल और पुराना मोबाइल आपको दिला सकता है सम्‍मान, पटना में किलकारी की अनोखी मुहिम

पुराना मोबाइल अक्‍सर आप फेंक देते हैं। पुरानी साइकिल बहुत लोगों के घर में यूंही सड़कर बेकार हो जाती है तो कुछ लोग बेहद कम कीमत पर कबाड़ी वाले को भी बेच देते हैं। लेकिन ये चीजें आपको गौरव का मौका दे सकती हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:50 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:50 AM (IST)
पुरानी साइकिल और पुराना मोबाइल आपको दिला सकता है सम्‍मान, पटना में किलकारी की अनोखी मुहिम
पुरानी साइकिल और पुराने मोबाइल का ऐसे करें इस्‍तेमाल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। पुराना मोबाइल अक्‍सर आप फेंक देते हैं। पुरानी साइकिल बहुत लोगों के घर में यूंही सड़कर बेकार हो जाती है तो कुछ लोग बेहद कम कीमत पर कबाड़ी वाले को भी बेच देते हैं। लेकिन ये चीजें आपको गौरव का मौका दे सकती हैं। बिहार बाल भवन किलकारी ने एक नई मुहिम ‘आपकी पुरानी चीजें किसी के काम आ सकती है’ की शुरुआत की है। इस मुहिम के तहत आप अपने घर में बेकार पड़े पुराना मोबाइल और साइिकल किलकारी के बच्चों को दान कर सकते हैं। यह संस्‍था बिहार सरकार की है, जो वंचित तबके के बच्‍चों के पढ़ाई-लिखाई और बहुआयामी व्‍यक्तित्‍व विकास में मदद करती है। संस्‍था दान करने वालों को सम्‍मानित भी करेगी।

इसके लिए किलकारी ने मोबाइल नंबर 9142432658 जारी किया है। इस नंबर पर फोन कर इस मुहिम की विशेष जानकारी हासिल की जा सकती है। जो भी व्यक्ति मोबाइल या साइकिल दान करना चाहते हैं वो सैदपुर स्थित बिहार बाल भवन किलकारी के कार्यालय में आकर दे सकते हैं। जो आने में असमर्थ है वो इसकी जानकारी फोन पर बताते हैं तो किलकारी के कर्मी उनके बताए पते पर पहुंचकर आकर मोबाइल या साइकिल जो भी देना चाहते हैं उसे प्राप्त कर सकते हैं।

दानकर्ता को दिया जाएगा किलकारी की ओर से धन्यवाद पत्र

जो भी लोग साइकिल या किलकारी के बच्चों को दान करेंगे उन्हें बिहार बाल भवन किलकारी की ओर से धन्यवाद पत्र देकर आभार व्यक्त किया जाएगा। किलकारी के बच्चे इस मुहिम को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर कर रहे हैं। किलकारी के फेसबुक पेज पर भी इस मुहिम का प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

बच्चों को मोबाइल मिलने से आनलाइन क्लास में होगी सुविधा

बिहार बाल भवन किलकारी में कई ऐसे बच्चे पढ़ते हैं जिनके पास मोबाइल नहीं होने से उन्हें आनलाइन क्लास करने में परेशानी हो रही है। इस मुहिम के तहत जो भी मोबाइल किलकारी के पास आता है उन्हें बच्चों में वितरित कर दिया जाएगा, ताकि बच्चों को आनलाइन क्लास करने में परेशानी ना हो। इसके साथ ही कई ऐसे बच्चे हैं जिनके पास साइकिल नहीं है। यदि उन्हें इस मुहिम के तहत साइकिल मिलती है तो उनके पास भी आपका दिया एक प्यारा सा तोहफा होगा। साइकिल की मदद से बच्चे आसानी से किलकारी पहुंच सकेंगे।

chat bot
आपका साथी