Bihar Assembly Election Dates: निर्वाचन आयोग की घोषणा के पहले SC का बड़ा फैसला, चुनाव टालने से किया इनकार

Bihar Assembly Election Dates सुप्रीम कोर्ट ने बिहार विधानसभा चुनाव को टालने को लेकर दायर एक याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया। इसके साथ ही अब अक्‍टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव का होना तय हो गया है। इसे लेकर निर्वाचन आयोग ने भी आज संवाददाता सम्‍मेलन कर रहा है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 01:12 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 01:12 PM (IST)
Bihar Assembly Election Dates: निर्वाचन आयोग की घोषणा के पहले SC का बड़ा फैसला, चुनाव टालने से किया इनकार
सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया, जिसने शुक्रवार को बिहार चुनाव को टालने से इनकार कर दिया।

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election Dates: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर यह एक और बड़ी खबर है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Pandemic) के कारण बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election) को स्‍थगित करने को लेकर दायर एक याचिका को खारिज कर दिया है। इसके साथ बिहार में अक्‍टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने का रास्‍ता साफ हो गया है। याचिका में कहा गया था कि कोरोना व बाढ़ के कारण बिहार में विधानसभा चुनाव फिलहाल टाल देना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट पहले भी खारित कर चुका ऐसी याचिका

राजनीतिक दल राष्‍ट्रवादी जनता पार्टी (RJP) द्वारा इसके अध्‍यक्ष अनिल भारती के माध्‍यम से सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को टालने की मांग की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने इसके पहले भी बीते 28 अगस्‍त को ऐसी ही एक अन्‍य याचिका को खारिज करते हुए कहा था कि निर्वाचन आयोग हालात की समीक्षा के बाद ही कोई फैसला लेगा।

निर्वाचन आयोग की पीसी के ठीक पहले आया फैसला

खास बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट का आज का फैसला निर्वाचन आयोग (Election Commission) के उस संवाददाता सम्‍मेलन (PC) के ठीक पहले आया, जिसमें आयोग बिहार चुनाव की तारीखों (Bihar Assembly Election Dates) की घोषणा कर सकता है।

chat bot
आपका साथी