Bihar Assembly Election: चिराग ने की लोकसभा चुनाव के फॉर्मूले पर सीटों के बंटवारे की बात, कहा- यह पहले से तय

Bihar Assembly Election एलजेपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि एनडीए में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला पहले से तय है। चिराग ने कहा कि वे सीट शेयरिंग के लिए कोई दबाव नहीं बना रहे हैं।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 16 Aug 2020 08:27 PM (IST) Updated:Sun, 16 Aug 2020 08:38 PM (IST)
Bihar Assembly Election: चिराग ने की लोकसभा चुनाव के फॉर्मूले पर सीटों के बंटवारे की बात, कहा- यह पहले से तय
Bihar Assembly Election: चिराग ने की लोकसभा चुनाव के फॉर्मूले पर सीटों के बंटवारे की बात, कहा- यह पहले से तय

पटना, राज्य ब्यूरो। लोेक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में ध्वजारोहण के बाद एलजेपी राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों व पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की। यह चर्चा थी कि बैठक में वे नीतीश कुमार की सरकार से समर्थन वापस लेने का फैसला कर सकते हैं, लेकिन वैसा कुछ नहीं हुआ। चिराग ने काफी तल्ख अंदाज में कहा कि यह बेवजह कहा जा रहा कि सीटों को लेकर दबाव बनाने के लिए वे सरकार पर हमलावार हैं। वे तो अभी चुनाव की बात ही नहीं कर रहे। वैसे भी चुनाव में सीट शेयरिंग का फार्मूला तो लोकसभा चुनाव के समय से ही तय है।

अभी चुनाव के पक्ष में नहीं एलजेपी

चिराग ने यह दोहराया कि उनकी पार्टी अभी चुनाव के पक्ष में नहीं है। चुनाव आयोग को एलजेपी की ओर से लिखित तौर पर यह बता दिया गया है। अब चुनाव आयोग अगर चुुनाव कराना चाहे तो हमलोग इसमें कुछ नहीं कर सकते।

किया सवाल: लालू के साथ क्‍यों गए थे नीतीश? 

कोरोना संक्रमण की चर्चा करते हुए चिराग ने कहा कि वह जेडीयू के इस दावे का खंडन नहीं करते कि जांच काफी संख्या में की जा रही है, लेकिन आरटी-पीसीआर जांच को बढ़ाया जाना चाहिए। अभी यह प्रतिदिन 10 हजार से अधिक नहीं हो रहा। चिराग ने जेडीयू के चुनावी एजेंडे 15 साल बनाम 15 साल पर भी एलजेपी नेताओं को अपना स्टैंड बताया। कहा कि जब लालू प्रसाद के राज में सब कुछ गड़बड़ था तो फिर उनके साथ पिछली बार चुनाव में क्यों गए थे? उनका इशारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर था।

जेपी नड्डा से हुई थी बिहार पर बात

चिराग ने कहा कि वे जब जनता की बात जब करते हैं तो यह कहा जाता है कि मुख्यमंत्री पर बोल रहे हैं। जनता की बात तो मुख्यमंत्री से ही कहा जाएगा। दिल्ली से पटना आने के क्रम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलकर आए हैं। उनसे भी चुनाव पर नहीं, बिहार पर बात हुई है।

...और चिराग से मिलने पहुंच गए पप्पू यादव

चिराग से पूर्व सांसद पप्पू यादव शुक्रवार को देर रात चिराग पासवान से मिलने उनके आवास पर पहुंच गए। वह तीन घंटे तक वहां रहे। यह कहा कि चिराग को बिहार का मुख्यमंत्री होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी