बिहार चुनाव 2020ः सारण में युवक ने पटक कर तोड़ दी EVM, फिर बोला-मैंने तोड़ दी मशीन

अमनौर विधानसभा क्षेत्र के मध्य विद्यालय जोगनी परसा बूथ संख्या 139-ए पर गांव के ही एक युवक ने ईवीएम को पटककर क्षतिग्रस्त कर दी। इससे करीब एक घंटे तक मतदान बाधित रहा। पुलिस ने मौके से युवक को गिरफ्तार कर लिया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 08:52 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 08:52 PM (IST)
बिहार चुनाव 2020ः सारण में युवक ने पटक कर तोड़ दी EVM, फिर बोला-मैंने तोड़ दी मशीन
सारण में विक्षिप्त ने तोड़ दी ईवीएम। जागरण आर्काइव।

सारण, जेएनएन। बिहार विधानसभा के लिए मंगलवार को दूसरे चरण का मतदान किया गया। इस दौरान सारण में अजीब ही नजारा देखने को मिला। अमनौर विधानसभा क्षेत्र के मध्य विद्यालय जोगनी परसा बूथ संख्या 139-ए पर गांव के ही एक युवक ने ईवीएम को पटककर क्षतिग्रस्त कर दी। इससे करीब एक घंटे तक मतदान बाधित रहा। पुलिस ने मौके से युवक को गिरफ्तार कर लिया। ग्रामीणों के अनुसार आरोपित युवक ओमप्रकाश साह मानसिक रूप से विक्षिप्त था। ईवीएम को क्षतिग्रस्त करने के बाद ओमप्रकाश शोर मचाने लगा कि मैंने मशीन तोड़ दी। घटना की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष विकास कुमार मौके पर दलबल के साथ पहुंचे आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। मतदान बाधित होने की सूचना पर अमनौर बीडीओ वीभु विवेक, आरओ जेपी अग्रवाल मौके पर पहुच पुन: मतदान शुरू करवाया। 

बूथ पर वोट देने जा रहे वृद्ध को मार-पीटकर किया जख्मी


विधानसभा चुनाव के दौरान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के फकुली गांव में वोट देने जा रहे एक वृद्ध को मारपीटकर जख्मी कर दिया गया। जख्मी वृद्ध स्थानीय थाना क्षेत्र के फकुली गांव निवासी स्व. गुलाबचंद राम का 59 वर्षीय पुत्र लक्ष्मण राम बताया गया है। इस संबंध में जख्मी ने बताया कि वह वोट देने के लिए बूथ पर जा रहा था तभी बूथ के समीप गांव के कुछ लोगो ने उसे जाने से रोका और विरोध करने पर उसे मारपीटकर उसका सिर फोड़ दिया। जिसके बाद उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार चल रहा है। इस दौरान मुफस्सिल थानाध्यक्ष कर्मवीर ङ्क्षसह ने बताया कि वह फकुली बूथ पर स्वयं मोजूद है। बूथ पर शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है। यहां कोई घटना नही हुई है। उन्हें किसी के जख्मी होने का समाचार भी प्राप्त नहीं हुआ है। मामले की जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी