बिहार चुनाव 2020ः तेजस्वी बोले- आंगनबाड़ी और जीविका कर्मी को करेंगे स्थायी, वृद्धा पेंशन होगी एक हजार

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तेजस्वी यादव ने छपरा एकमा मढ़ौरा एवं गड़खा में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नौ नवंबर को लालू प्रसाद की रिहाई और दूसरे दिन दस नवंबर को सरकार की विदाई तय है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:11 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:11 PM (IST)
बिहार चुनाव 2020ः तेजस्वी बोले- आंगनबाड़ी और जीविका कर्मी को करेंगे स्थायी, वृद्धा पेंशन होगी एक हजार
सारण में चुनावी सभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव।

सारण, जेएनएन। तीसरे चरण में सारण में होने वाले चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी के लिए नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को छपरा में चार जनसभाएं कीं। मढ़ौरा में जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि आने वाले नौ नवंबर को लालू प्रसाद की रिहाई और दूसरे दिन दस नवंबर को सरकार की विदाई तय है। उन्होंने कहा कि माजूदा सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। आंगनबाड़ी और जीविका से जुड़े कार्यकर्ताओं को स्थायी किया जाएगा। वृद्धा पेंशन चार सौ से बढ़ाकर एक हजार किया जाएगा। 

पहली कैबिनेट में युवाओं के लिए चलेगी कलम

युवाओं को लक्ष्य कर कहा कि यदि आपका सहयोग मिला और नई सरकार बनी तो पहली कैबिनेट की बैठक में ही दस लाख युवाओं को नौकरी देंगे। 15 साल में राज्य में एक भी कारखाना नहीं लगा। हमें पांच साल दीजिए हम युवाओं के लिए नया बिहार बनाएंगे। जलालपुर के टेकनिवास में आयोजित सभा में तेजस्वी यादव ने सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि 15 वर्षों में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है। जो व्यक्ति 15 सालों में भी रोजगार नहीं दे सका, कारखाना नहीं लगे, भ्रष्टाचार नहीं रोक सका, वह अगले 15 सालों में भी कुछ नहीं कर सकता। 

डबल इंजन सरकार ने बिहार की जनता से किए वादे पूरे नहीं किए

सिवान में अपनी सभाओं में तेजस्वी ने कहा कि एनडीए की डबल इंजन सरकार ने बिहार की जनता से किए वादों को पूरा नहीं किया गया। लॉकडाउन में गरीबों को देखने वाला कोई नहीं था। पहले भी कोरोना का संक्रमण था और अब भी है। उस समय मुख्यमंत्री बाहर नहीं निकले और अब वोट मांगने बाहर निकल रहे हैं। वैशाली में तेजस्वी ने चुनावी सभा में कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बननी तय है। नीतीश कुमार के कार्यकाल में विकास कम घोटाला अधिक हुआ। महागठबंधन की सरकार बनने पर सबका हिसाब लिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी