बिहार चुनाव 2020ः चिराग पासवान बोले-बड़े और छोटे भाई की 15-15 साल की सरकार ने किया बंटाधार

चिराग ने अपनी चुनावी सभाओं में एकबार फिर नीतीश सरकार पर हमले किए। शराबबंदी और सात निश्चय योजना को विफल बताते हुए इसे लूट का जरिया बताया। कहा कि अब तक बड़े भाई और छोटे भाई की 15-15 साल की सरकार ने बिहार और बिहारियों का बंटाधार कर दिया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:44 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:44 PM (IST)
बिहार चुनाव 2020ः चिराग पासवान बोले-बड़े और छोटे भाई की 15-15 साल की सरकार ने किया बंटाधार
छपरा में चुनावी सभा को संबोधित करते लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान।

जागरण टीम, पटना। लोजपा प्रमुख एवं सांसद चिराग पासवान ने बुधवार को अपनी चुनावी सभाओं में नीतीश सरकार पर जमकर हमले किए। राज्य में शराबबंदी और सात निश्चय योजना को विफल बताते हुए इसे लूट का जरिया बताया। गोपालगंज के कुचायकोट में कहा कि अब तक बड़े भाई और छोटे भाई की 15-15 साल की सरकार ने बिहार और बिहारियों का बंटाधार कर दिया। अगर उनकी सरकार बनती है तो सात निश्चय की योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कराकर मुख्यमंत्री की जवाबदेही फिक्स की जाएगी। 

तीन साल की डिग्री पांच साल में मिल रही

चिराग ने गोपालगंज में कहा कि आज तीन साल की डिग्री बिहार के युवाओं को पांच साल में मिल रही है। उनकी सरकार बनती है तो उनका पहला लक्ष्य गरीब युवाओं को रोजगार और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना होगा। पर्यटन को भी बढ़ावा दिया जाएगा।

पांच साल में नीतीश का कोई कार्य धरातल पर नहीं दिखता

सारण में चिराग पासवान ने चुनावी सभाओं में कहा कि पांच साल में नीतीश सरकार ने कोई ऐसा कार्य नहीं किया जो धरातल पर दिखता हो। मंच से कहा कि भ्रष्टाचारी की जगह जेल में है। सरकार की कमियां गिनाईं। कहा, किसान ऋण से दबा है, शिक्षा की स्थिति बदतर है। चिराग ने कहा कि सीतामढ़ी में सीता माता का भव्य मंदिर बनाना मेरा सपना है।

सरकार के सभी वादे खोखले

सिवान में चिराग ने कहा कि बिहार में वर्तमान सरकार द्वारा जो विकास के दावे किए जा रहे हैं, वे खोखले साबित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री से कह रहे हैं कि बिहार में काफी विकास हुआ है। गली नली दुरुस्त हो गई, घर-घर नल का जल पहुंचा दिया गया है, रोजगार की संभावनाएं बढ़ गई हैं। लोगों में सरकार की वाहवाही हो रही है। इसके विपरीत मुख्यमंत्री नीतीश प्रधानमंत्री को झूठी बात बोलकर धोखा दे रहे हैं। धरातल पर देखा जाए तो यहां लूट की छूट मची हुई है। कहीं काम पूरा नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी