वाट्सएप पर शिकायत सुनेगी बिहार के इस जिले की पुलिस, एसपी ने जारी किया नंबर; थानों को भी दिया निर्देश

Bihar Crime इस वाट्सएप नंबर पर आने वाली शिकायतों के निष्‍पादन के लिए एक सिपाही की भी तैनाती कर दी गई है जो प्रतिदिन रिपोर्ट करेगा। इस रिपोर्ट को देखने के बाद शिकायतों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कार्रवाई की विवरणी वाट्सएप नंबर पर भेज देगी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:15 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:15 AM (IST)
वाट्सएप पर शिकायत सुनेगी बिहार के इस जिले की पुलिस, एसपी ने जारी किया नंबर; थानों को भी दिया निर्देश
बिहार में भोजपुर जिले में वाट्एसप पर शिकायत सुनेगी पुलिस। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

आरा, जागरण संवाददाता। कोरोना काल में आम लोगों की मुश्किल दूर करने और पुलिस थानों में भीड़ कम करने के लि भोजपुर के एसपी राकेश कुमार दुबे ने अनोखी पहल की है। उन्‍होंने लॉकडाउन एवं कोरोना काल के मद्देनजर लोगों को घरों से कम निकलने की अपील की है। साथ शिकायतों के ऑनलाइन निपटारे के लिए एक वाट्सएप नंबर भी जारी किया है। इसे लेकर बजाप्ता एक सूचना पट्ट भी पुलिस ऑफिस में चस्पा दिया गया है। एसपी के अनुसार किसी को भी पुलिस विभाग से जुड़ी कोई परेशानी हो तो वे वाट्सएप नंबर 6207926706 पर नाम, पता, थाना एवं मोबाइल नंबर के साथ शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

वाट्सएप पर ही मिलेगा कार्रवाई का ब्‍योरा

इस वाट्सएप नंबर पर आने वाली शिकायतों के निष्‍पादन के लिए एक सिपाही की भी तैनाती कर दी गई है, जो प्रतिदिन रिपोर्ट करेगा। इस रिपोर्ट को देखने के बाद शिकायतों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस जो भी  कार्रवाई करेगी उसकी विवरणी संबंधी शिकायत कर्ता के वाट्सएप नंबर पर भेज देगी। 

शनिवार की रात कई थानों का किया निरीक्षण

एसपी ने सभी थानों को भी थाना में भीड़ कम करने के लिए वाट्सएप नंबर जारी करने का निर्देश दिया है। इस दौरान एसपी ने शनिवार की रात जिले के कई थानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ थानों में आगंतुक रजिस्टर का संधारण नहीं देखकर नाराजगी जतायी। साथ ही तत्काल रजिस्टर संधारण करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने पुलिस अभिलेखों का भी आवलोकन किया।

लापरवाह थानेदारों को दी कार्रवाई की चेतावनी

एसपी के निरीक्षण को लेकर महकमे में हड़कंप मचा रहा। एसपी  संध्या समय सबसे पहले चांदी पहुंचे। इसके बाद संदेश, अजीमाबाद, चौरी, इमादपुर, सिकरहटा, पीरो, गड़हनी, चरपोखरी आदि थानों का निरीक्षण किया। आगंतुक रजिस्टर  समेत अन्य अभिलेखों को मांगा। जहां पर आगंतुक रजिस्टर नहीं देखा वहां के थानेदार पर नाराजगी। विभागीय कार्रवाई की भी चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी