Bihar: ज्यादा भाड़ा लेने पर एंबुलेंस मालिक और चालक पर प्राथमिकी, पप्‍पू यादव बोले- सारण में भी हो केस

भाजपा सांसद के गांव में 50 से अधिक एंबुलेंस को कवर में ढंककर रखे जाने पर पप्‍पू यादव ने प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। इस बीच पटना में मनमाना किराया वसूलने के मामले में एक एंबुलेंस मालिक और उसके ड्राइवर पर केस दर्ज हो गया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:45 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:28 PM (IST)
Bihar: ज्यादा भाड़ा लेने पर एंबुलेंस मालिक और चालक पर प्राथमिकी, पप्‍पू यादव बोले- सारण में भी हो केस
पटना में एंबुलेंस के मालिक और ड्राइवर पर केस। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण टीम। Politics on Bihar Ambulance Crisis: कोरोना काल में बिहार ही नहीं पूरे देश में एंबुलेंस की कमी एक बड़ा मसला बनकर सामने आई है। स्थिति का फायदा उठाकर एंबुलेंस वाले मनमाना किराया वसूल कर रहे हैं। इस बीच जन अधिकार पार्टी के नेता और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने सारण से भाजपा के मौजूदा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी को एंबुलेंस के मसले पर पुरजोर तरीके से घेरा है। भाजपा सांसद के गांव में सांसद निधि से खरीदी गई 50 से अधिक एंबुलेंस को कवर में ढंककर रखे जाने के मामले में पप्‍पू यादव ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई की मांग की है। इस बीच एक खबर यह है कि पटना में मनमाना किराया वसूलने के मामले में एक एंबुलेंस मालिक और उसके ड्राइवर पर केस दर्ज हो गया है।

पटना के गांधी मैदान थाने में दर्ज हुई है प्राथमिकी

पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि निर्धारित दर से अधिक राशि की वसूली करने की शिकायत पर एंबुलेस मालिक और चालक के खिलाफ शुक्रवार को गांधी मैदान थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पूरे मामले की जांच कराकर संबंधितों को महामारी अधिनियम के तहत सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि निर्धारित दर से अधिक राशि अस्पताल व एंबुलेंस चालक द्वारा मांगने पर स्वजन जिला प्रशासन के वाट्सएप नंबर (6287590563) पर तत्काल शिकायत दर्ज कराएं।

ये भी पढ़ें, 50 एंबुलेंस को बाउंड्री में खड़ा रखने पर घिरे BJP सांसद, पप्‍पू यादव ने खोली पोल तो दे रहे सफाई

दानापुर के निवासी ने की थी शिकायत

दानापुर के आरपीएस मोड़ निवासी अनिल सिंह की शिकायत थी कि पटना से बेगूसराय के लिए निजी एंबुलेंस संचालक (बिना ऑक्सीजन) 16,000 रुपये मांग रहा है। जिला प्रशासन के धावा दल ने तत्काल जांच में आरोप सही पाया और गांधी मैदान थाने में एंबुलेंस मालिक और चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी। प्राथमिकी में मजिस्ट्रेट अनिल कुमार सिंह के बयान पर एंबुलेंस मालिक बच्ची देवी और चालक पंकज कुमार को आरोपित बनाया गया है।

ये भी पढ़ें, एंबुलेंस मामले में रूडी से बोले पप्पू यादव-पांच साल में 70 ड्राइवर न मिले? आप ही ने तो कराई थी ट्रेनिंग

chat bot
आपका साथी