Bihar Air Fare Discount: हवाई जहाज के किराए में मिलेगी छूट अगर लगवा चुके हैं कोरोना का टीका

Air Fare Discount कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सिन के दोनों डोज लेना जरूरी है। लेकिन अब वैक्‍सीनेशन न सिर्फ स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा बल्कि बैंकों में अधिक ब्‍याज और हवाई किराए में छूट तक दिला रहा है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:26 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:26 PM (IST)
Bihar Air Fare Discount: हवाई जहाज के किराए में मिलेगी छूट अगर लगवा चुके हैं कोरोना का टीका
कोरोना का टीका लगवा चुके लोगों को इंडिगो एयरलाइंस दे रही छूट। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Discount on Air Fare after Coronavirus Vaccination: कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सिन के दोनों डोज लेना जरूरी है। लेकिन अब वैक्‍सीनेशन न सिर्फ स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा बल्कि बैंकों में अधिक ब्‍याज और हवाई किराए में छूट तक दिला रहा है। वैक्सिनेशन को बढ़ावा देने के लिए अब कई बड़ी कंपनियां भी आगे आने लगी है। इसी क्रम में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए निजी विमान कंपनी इंडिगो की ओर से भी नई पहल शुरू की गई है। इंडिगो ने टीकाकरण करवाने वाले यात्रियों को विमान किराया में 10 फीसद रियायत देने की घोषणा की है। इंडिगो की ओर से जारी आदेश के तहत कहा गया है कि जिन लोगों ने कोविड-19 के टीके की कम से कम एक खुराक लगवा ली है, उन्हें यह छूट दी जायेगी।

इंडिगो की ओर से बताया गया है कि छूट आधार (बेस) शुल्क पर दी जाएगी और यह छूट केवल सीमित वर्ग में उपलब्ध है। इसके तहत शर्त यह रखी गई है कि टीकाकरण करा चुके 18 वर्ष और इससे अधिक आयु के केवल उनलोगों को रियायत दी जाएगी जो बुकिंग के समय भारत में रह रहे हों और भारत में ही कोविड-19 का टीके की कम से कम एक खुराक अवश्य लिए हों। बुकिंग के समय जिन यात्रियों को इस छूट का फायदा मिला है, उन्हें यात्रा के समय एयरपोर्ट पर चेक इन काउंटर के साथ-साथ बोर्डिगं गेट पर स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी कोविड-19 टीकाकरण का एक वैलिड प्रमाण पत्र दिखाना होगा।

यात्री हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर / बोर्डिंग गेट पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए भी टीकाकरण कराने का प्रमाण पत्र दिखा सकते हैं। इंडिगो के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के साझे लक्ष्य के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करके अभियान में योगदान देना हमारी जिम्मेदारी है। विदित हो कि कई बैंक भी टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए एफडी पर ज्यादा ब्याज दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी