Bihar: बक्‍सर में टला ट्रेन हादसा, दो घंटे तक दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन पर परिचालन रहा ठप

बिहार के बक्‍सर जिले के डुमरांव-बरुना रेलवे स्टेशन के बीच घटना हुई। यांत्रिक टीम की घंटों मशक्कत के बाद गड़बड़ी को दुरुस्त किया गया। इस दौरान दिल्ली-हावड़ा मेन रूट पर श्रमजीवी और लोकमान्य तिलक समेत कई ट्रेनें जहां-तहां खड़ी रहीं।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 03:38 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 03:42 PM (IST)
Bihar: बक्‍सर में टला ट्रेन हादसा, दो घंटे तक दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन पर परिचालन रहा ठप
दो घंटे तक जहां-तहां खड़ी रहीं ट्रेनें, सांकेतिक तस्‍वीर ।

बक्सर, जागरण संवाददाता। पटना डीडीयू रेलखंड पर बरुना-डुमरांव के बीच बड़ा हादसा होते-होते टल गया। उस वक्‍त इस रूट पर ओवरहेड वायर पर हाई टेंशन तार टूट कर गिर गया। गनीमत रही कि हाई टेंशन तार की चपेट में कोई व्‍यक्ति नहीं आया। तार टूटकर गिरने से इस रूट पर करीब दो घण्टे तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा। तारों को दुरुस्‍त करने तक कई ट्रेनें यहां-वहां खड़ी रहीं। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे की विशेष टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर तारों को दुरुस्त करने का काम किया गया जिसके बाद परिचालन शुरु किया जा सका।  

  कुछ ही देर पहले गुजरी थी बरौनी एक्‍सप्रेस     

इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार तार टूटने की घटना डुमरांव रेलवे स्टेशन से करीब आधा किमी दूर हुई है। तब दोपहर 11:15 बजे से पहले 09083 अप अहमदाबाद बरौनी एक्सप्रेस के गुजरने के बाद अचानक ओवरहेड वायर के ऊपर से क्रॉस कर रहे हाई टेंशन तार के नीचे सुरक्षा के लिए लगी तारों की जाली टूट कर ओवरहेड तार पर गिर गई। इसके साथ ही तेज चिंगारी और तड़तड़ाहट की आवाज के साथ सप्लाई बंद हो गई। इससे जो ट्रेन जहां थी वहीं खड़ी होकर रह गई।

  जहां-तहां  खड़ीं कर दी गईं ट्रेनें  

स्टेशन मैनेजर राजन कुमार ने बताया कि इस दौरान अप लाइन में आरा से लेकर रघुनाथपुर स्टेशनों के बीच श्रमजीवी और लोकमान्य तिलक समेत कई ट्रेनें जहां की तहां खड़ी कर दी गयी, जबकि डाउन लाइन पर पैसेंजर बक्सर में ही खड़ी रही। रेल अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही यांत्रिक विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर तारों को दुरुस्त करने में लगी। तकरीबन 1:15 मिनट पर गड़बड़ी को दुरुस्त किया गया, जिसके बाद परिचालन सामान्य हुआ।

chat bot
आपका साथी