पटना: धनतेरस की रात ज्वेलरी शॉप में लाखों की डकैती, विरोध करने पर गोलियों से भून डाला

पटना में धनतेरस की रात एक ओर जहां लोग खरीदारी में व्यस्त थे वहीं अपराधियों ने एक ज्वेलरी शॉप में घुसकर जमकर तांडव मचाया। डकैती के बाद एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 26 Oct 2019 10:24 AM (IST) Updated:Sat, 26 Oct 2019 09:54 PM (IST)
पटना: धनतेरस की रात ज्वेलरी शॉप में लाखों की डकैती, विरोध करने पर गोलियों से भून डाला
पटना: धनतेरस की रात ज्वेलरी शॉप में लाखों की डकैती, विरोध करने पर गोलियों से भून डाला

पटना, जेएनएन। एक ओर जहां धनतेरस की रात लोग देर रात तक खरीदारी में लगे थे, दूसरी ओर पटना के अगम कुआं थाना क्षेत्र के भागवत नगर में बेखौफ अपराधी तांडव मचा रहे थे।  की दुकान में धनतेरस की खरीदारी के दौरान हथियारबंद अपराधियों ने देर जमकर लूट मचाई और विरोध करने पर मकान मालिक कौशल किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधियों ने दुकान मालिक राजीव कुमार और उसके भाई अनिल को भी पिस्तौल के बट से मारकर घायल कर दिया औऱ फरार हो गए। इधर, शनिवार को मामले को गंभीरता से लेते हुए अगमकुआं के थानेदार संजीव कुमार सिन्‍हा को एसएसपी ने सस्‍पेंड कर दिया। वहीं पूर्वी एसपी के नेतृत्‍व में एसआइटी का गठन किया गया है।  

जानकारी के मुताबिक बेखौफ अपराधियों ने शुक्रवार की रात अगमकुआं थाना क्षेत्र के भूतनाथ रोड स्थित मां गायत्री ज्वेलर्स में एक की हत्या कर नौ लाख की ज्वेलरी लूट ली। आधा दर्जन लुटेरों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया। वारदात शुक्रवार की रात साढ़े 10 बजे हुई।

धनतेरस के कारण देर रात तक दुकान खुली थी और कई ग्राहक खरीदारी भी कर रहे थे। घटना की सूचना पर एसएसपी गरिमा मलिक व सिटी एसपी (पूर्वी) जितेंद्र कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने इलाके की नाकाबंदी कर दी। हालांकि, आरोपितों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

जानकारी के अनुसार, भूतनाथ रोड में भागवत मिलन मंदिर के पास मां गायत्री ज्वेलर्स नामक आभूषण की दुकान है।

दुकानदार राजीव के रिश्तेदार रवि ने बताया कि धनतेरस के कारण दुकान में चहल-पहल थी। तभी तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन लुटेरे आए। सबके पास असलहे थे और उनमें से कुछ ने नकाब पहन रखा था। वे दुकान में घुसते ही लूटपाट करने लगे। शोर सुन मकान मालिक कौशल किशोर दुकान के अंदर घुसे और विरोध करने की कोशिश की जिसके बाद लुटेरों ने उन्हें गोली मार दी।

गोली चलने की आवाज सुनकर दुकान के बाहर बैठे दुकानदार राजीव और उनके साले अनिल अंदर आए। तब तक लुटेरे सामान समेटने लगे थे। उन्होंने पिस्तौल की बट से राजीव और अनिल को घायल कर दिया। इसके बाद बाइक सवार चार लुटेरे पुरानी बाईपास और दो बदमाश न्यू बाईपास की तरफ भागे। आनन-फानन में गोली से घायल कौशल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

कहा-आइजी ने

लूट के दौरान एक व्यक्ति को गोली मारे जाने की सूचना दी। पूरी फोर्स को अलर्ट मोड पर रखा गया था, लेकिन थानाध्यक्ष की भूमिका संदिग्ध है। एसएसपी को जांच के आदेश दिए गए हैं।

- संजय सिंह, आइजी, सेंट्रल रेंज

chat bot
आपका साथी