बिहार में बड़ी घटनाः नालंदा में 70 भेड़ों को रौंदते हुए निकल गई मालगाड़ी, ट्रैक पर हर तरफ बिखरा खून

बख्तियारपुर-राजगीर रेल खंड पर रविवार की सुबह बड़ा हादसा हुआ है। नालंदा जिले के सिलाव प्रखंड के कड़ाह गांव के निकट से गुजरी रेलवे लाइन पर मालगाड़ी की चपेट में आकर 70 से अधिक भेड़ें कट गईं। दर्दनाक हादसे में सभी भेड़ों की मौत हो गई।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 02:47 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 02:47 PM (IST)
बिहार में बड़ी घटनाः नालंदा में 70 भेड़ों को रौंदते हुए निकल गई मालगाड़ी, ट्रैक पर हर तरफ बिखरा खून
बख्तियारपुर-राजगीर रेल खंड पर हादसे के बाद पड़े भेड़ों के शव व जुटे लोग।

संवाद सूत्र, सिलाव: बख्तियारपुर-राजगीर रेल खंड पर रविवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। नालंदा जिले के सिलाव प्रखंड के कड़ाह गांव के निकट से गुजरी रेलवे लाइन पर मालगाड़ी की चपेट में आकर 70 से अधिक भेड़ें कट गईं। दर्दनाक हादसे में सभी भेड़ों की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद अफरातफरी मच गई। रेल ट्रैक पर जगह-जगह खून बिखर गया। 

बताया जाता है कि बख्तियारपुर-राजगीर रेल खंड पर रविवार की सुबह मालगाड़ी बिहारशरीफ से राजगीर की ओर जा रही थी। इसी दौरान पशु पालक भेड़ों के एक बड़े झुंड को रेलवे लाइन से पार करा रहा था। इसी बीच बिहारशरीफ से राजगीर की ओर जा रही मालगाड़ी आ गई। मालगाड़ी की स्पीड काफी अधिक थी। इसके पहले कि पशुपाल कुछ समझ पाता एक दूसरे के पीछे समूह में चल रही भेड़ें कटती चली गईं। पशुपाल ने भेड़ों को रेल ट्रैक से हटाना चाहा पर कामियाब नहीं हुआ। एक-एक करके करीब 70 से अधिक भेड़ों की मौत हो गई। रेल ट्रैक पर जगह-जगह खून भिखर गया। 

पटना में कुत्तों के हमले से गई थी 38 भेड़ों की जान

बता दें कि एक दिन पहले शनिवार को पटना में कुत्तों ने हमला कर करीब 38 भेड़ों की जान ले ली थी। फुलवारीशरीफ के गोनपुरा में दीवार फांदकर बाड़े के अंदर घुसे आवार कुत्तों ने खदेड़-खदेड़कर भेड़ों को काटा था। हमले में कुत्तों ने पांच भेड़ों को काटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया था। 

chat bot
आपका साथी