बिहार के हाजीपुर में 24 घंटे के अंदर फिर बड़ी वारदात, पटना के कारोबारी से 46 किलो चांदी लूटी

औद्योगिक थाना क्षेत्र के पासवान चौक के निकट सोमवार की शाम लुटेरों ने पटना के बाकरपुर के कारोबारी से 28 किलो चांदी लूट ली। व्यवसायी के साथ लूट की वारदात तब हुई जब वे पटना से समस्तीपुर रोसड़ा जा रहे थे।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:10 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:10 PM (IST)
बिहार के हाजीपुर में 24 घंटे के अंदर फिर बड़ी वारदात, पटना के कारोबारी से 46 किलो चांदी लूटी
हाजीपुर में लूट की बड़ी वारदात हुई है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, वैशाली। हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र में 1 करोड़ 77 लाख के जेवरातों की लूट की जांच में उलझी पुलिस को बेखौफ अपराधियों ने सोमवार को लूट की एक और वारदात कर चुनौती दे डाली। औद्योगिक थाना क्षेत्र के पासवान चौक पर पेट्रोल पंप के निकट देर शाम लुटेरों ने पटना के बाकरगंज से समस्तीपुर के रोसड़ा जा रहे स्वर्ण कारोबारी से 46 किलो चांदी लूट ली। चांदी की कीमत करीब 30 लाख रुपये बताई गई है। दो बाइक पर आधार दर्जन की संख्या में रहे हथियारबंद लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए।

हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं औद्योगिक थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। सभी थानों की पुलिस को अलर्ट करते हुए वाहनों की सघन चेङ्क्षकग का निर्देश दिया गया है। जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम साढ़े सात बजे रोसड़ा के स्वर्ण आभूषण कारोबारी शिव शंकर प्रसाद पटना के बाकरगंज से 46 किलो चांदी लेकर अपनी इनोवा गाड़ी से परिवार के साथ रोसड़ा लौट रहे थे। महात्मा गांधी सेतु होकर व्यवसायी की इनोवा गाड़ी जैसे ही पासवान चौक पेट्रोल पंप के निकट पहुंची कि दो बाइक पर सवार आधा दर्जन लुटेरों ने ओवरटेक कर गाड़ी को रोक लिया। लुटरों ने गाड़ी का शीशा तोड़कर पैकेट में रखे चांदी लूट लिए। सभी लुटेरे हथियार से लैस थे।

घटना की जानकारी तुरंत औद्योगिक थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी। वहीं औद्योगिक थाना पहुंचकर सदर एसडीपीओ ने व्यवसायी से पूछताछ की। एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है। जिस वक्त लूट की यह बड़ी घटना हुई, तिरहुत रेंज के आइजी गणेश कुमार महज पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित सर्किट हाउस में पुलिस कप्तान मनीष एवं अन्य पुलिस अफसरों के साथ आदित्य ज्वेलर्स में 1 करोड़ 77 लाख रुपये के जेवरातों की लूट की घटना की समीक्षा कर रहे थे।

गौरतलब है कि नगर थाना क्षेत्र के अनवरपुर चौक स्थित आदित्य ज्वेलर्स दुकान से रविवार की शाम बदमाशों ने एक करोड़ 77 लाख के सोने-चांदी के जेवरात व कैश की लूट की थी। दो ग्राहक एवं शाप के कर्मचारी से मोबाइल, पर्स भी लूट लिए गए थे। वारदात के बाद आधा दर्जन अपराधी दुकानदार का मोबाइल एवं सीसीटीवी का डीवीआर भी अपने साथ ले गए थे। घटना को अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि अपराधियों ने फिर बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया है। 

chat bot
आपका साथी