बड़ा खुलासा: बिहार में सेना में भर्ती के नाम पर दो करोड़ की ठगी, दो जवान गिरफ्तार

दानापुर में सेना बहाली में हो रहे फर्जीवाड़ा का बड़ा खुलासा हुआ है। सेना के दो जवानों को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों सेना में भर्ती के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 10:51 AM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 08:55 AM (IST)
बड़ा खुलासा: बिहार में सेना में भर्ती के नाम पर दो करोड़ की ठगी,  दो जवान गिरफ्तार
बड़ा खुलासा: बिहार में सेना में भर्ती के नाम पर दो करोड़ की ठगी, दो जवान गिरफ्तार

पटना, जेएनएन। दानापुर में सेना भर्ती के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। मिलिट्री इंटेलिजेंस यूनिट ने सेना भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले सेना के दो जवानों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। 

हिरासत में लिए गए दोनों जवान सेना में बहाल होने आए कई अभ्यर्थीयों से मेडिकल टेस्ट और सेना में बहाली कराने के नाम पर रुपये की मांग कर रहे थे, इसका पता चलते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों जवानों के पास से सेना बहाली से संबंधित कई संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं, जिसके बाद दोनों जवानों के खिलाफ कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी भी शुरू कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक हिरासत में लिए गए दोनों जवान उत्तर-पूर्व में पोस्टेड हैं और एक मनेर और दूसरा बक्सर का रहने वाला है। ये दोनों जवान सेना में बहाली के दौरान छुट्टी लेकर दानापुर आते हैं और नौकरी का झांसा देकर एक अभ्यर्थी से 4 से 5 लाख रुपये की ठगी करते हैं। 

मिलिट्री इंटेलिजेंस यूनिट को मिली जानकारी के अनुसार एक रैकेट सेना में भर्ती कराने के नाम पर 42 अभ्यर्थियों से 2 करोड़ की ठगी कर चुका है। ये भी खुलासा हुआ है कि इस रैकेट का संचालन भोजपुर से किया जाता है और इस रैकेट को चलाने वाला सरगना भी भोजपुर का ही रहने वाला है। 

chat bot
आपका साथी