Railway News: विक्रमशि‍ला एक्‍सप्रेस को लेकर बड़ा फैसला, बड़हिया स्‍टेशन पर फिर से रुकेगी ट्रेन

विक्रमशिला एक्‍सप्रेस का ठहराव बढ़ाया गया। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

रेलवे ने विक्रमशिला स्पेशल को लखीसराय जिले के बड़हिया स्‍टेशन पर फिर से ठहराव देने का फैसला किया है। इसके चलते इलाके के लोगों को काफी सुविधा होगी। कोरोना काल में इस ट्रेन का ठहराव बंद कर दिया गया था।

Shubh Narayan PathakTue, 19 Jan 2021 11:25 AM (IST)

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Rail News: भागलपुर से आनंदविहार जाने वाली 02367-68 विक्रमशिला एक्सप्रेस (Vikramshila Express) को लखीसराय जिले (Lakhisarai District) में एक और स्‍टेशन पर ठहराव दिया गया है। अब यह ट्रेन बड़हिया (Barahia) स्टेशन पर भी रुकेगी। इस ट्रेन का पहले भी बड़ह‍िया में ठहराव था, लेकिन कोरोना काल में इस स्पेशल ट्रेन का ठहराव यहां से हटा दिया गया था। यात्रियों के दबाव पर फिर से इस ट्रेन का ठहराव बड़हिया स्टेशन पर दिया जा रहा है। इससे ग्रामीण इलाके के यात्रियों को काफी सुविधा होगी। कोरोना का असर कम होने के बाद रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन नियमित कर रहा है।

ठहराव के लिए समयसारणी भी जारी

इस संबंध में पूर्व-मध्य रेल (East Central Railway) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार (Chief Public Relation Officer Rajesh Kumar) ने बताया कि 19 जनवरी से गाड़ी संख्या 02367 भागलपुर आनंदविहार टर्मिनल स्पेशल ट्रेन 14.45 बजे बड़हिया पहुंचेगी और 14.47 बजे आनंदविहार के लिए प्रस्थान करेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 02368 आनंदविहार टर्मिनल भागलपुर स्पेशल ट्रेन 04.11 बजे बड़हिया पहुंचेगी और 04.13 बजे भागलपुर के लिए रवाना होगी।

दिल्‍ली जाने के लिए बेहतर ट्रेन है विक्रमशिला

विक्रमशिला एक्‍सप्रेस बिहार से दिल्‍ली जाने के लिए एक बेहतर ट्रेन है। भागलपुर से पटना के बीच इस ट्रेन के अधिक स्‍टॉपेज  हैं, लेकिन पटना से खुलने के बाद यह ट्रेन बेहद रफ्तार से चलती है। पटना से दिल्‍ली के बीच इस ट्रेन का ठहराव केवल पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन, कानपुर और आनंद विहार टर्मिनल पर ही है। इस ट्रेन के जरिये कम समय में पटना से दिल्‍ली पहुंचा जा सकता है। भागलपुर से पटना के बीच छोटे स्‍टेशनों पर भी इस ट्रेन का ठहराव है। इसके चलते बिहार के ग्रामीण इलाकों के लोगों को भी यह ट्रेन खूब भाती है। इस ट्रेन के कुल 21 ठहराव हैं। भागलपुर से खुलने के बाद पटना में इस ट्रेन का 18वां ठहराव है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.