बिहार में कोरोना संक्रमण को देख बड़ा निर्णय, सभी संग्रहालय; पुरातत्विक स्थल, स्टेडियम व जिम बंद

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य के सभी संग्रहालय पुरातात्विक स्थल स्मारक आदि को तत्काल प्रभाव से 15 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है। इन स्थलों पर दर्शकों को प्रवेश नहीं मिलेगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:43 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:43 PM (IST)
बिहार में कोरोना संक्रमण को देख बड़ा निर्णय, सभी संग्रहालय; पुरातत्विक स्थल, स्टेडियम व जिम बंद
बिहार में सभी जिम को कोरोना संक्रमण को देखते हुए बंद कर दिया गया है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, पटना : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य के सभी संग्रहालय, पुरातात्विक स्थल, स्मारक आदि को तत्काल प्रभाव से 15 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है। इन स्थलों पर दर्शकों को प्रवेश नहीं मिलेगा। कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने इस बाबत शुक्रवार को निर्देश जारी कर दिया। इसके अलावा सभी इनडोर और आउटडोर स्टेडियम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्विमिंग पूल, जिम सेंटर आदि को 15 मई तक के लिए बंद कर दिया है। इस दौरान मैदान या किसी भी जगह खेल व अन्य प्रशिक्षण कार्यक्रमों के आयोजन की मनाही होगी।

कोरोना की पहली लहर में भी बंद करने का था निर्णय

बता दें कि पिछले साल 2020 में कोरोना की पहली लहर के दौरान भी बिहार में सभी संग्रहालय, पुरातात्विक स्थल, स्मारक आदि को बंद कर दिया गया था। इस दौरान किसी को इन स्थलों पर प्रवेश नहीं दिया जाता था। कोरोना के मामले राज्य में कम होने पर दोबार इन स्थलों पर लटके तालों को खोला गया था। फिलहाल कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य में फिर से संग्रहालय, पुरातात्विक स्थल, स्मारक, इनडोर और आउटडोर स्टेडियम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्विमिंग पूल, जिम सेंटर को बंद कर दिया गया है। 

विधानसभा में मिले 44 पॉजिटिव, 25 अप्रैल तक सचिवालय बंद

बिहार में कोरोना की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। बिहार विधानसभा सचिवालय में अभी तक 44 पदाधिकारी एवं कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमण की तेज रफ्तार को देखते हुए अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने 25 अप्रैल तक विधानसभा सचिवालय को पूरी तरह बंद करने का आदेश दिया है। इस दौरान पहले से तय अति महत्वपूर्ण कार्यों का ही निष्पादन हो सकेगा। बंद के दौरान सभी कर्मचारियों को मुख्यालय में रहने तथा मोबाइल ऑन रखने का आदेश दिया गया है। कार्यालय बंद रहने के दौरान सभा सचिवालय की सभी शाखाओं को सैनिटाइज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी