बिहार BJP नेताओं पर मांझी का बड़ा हमला: बताया देश विरोधी, HAM बोला- ऐसे लोगों के आतंकी कनेक्शन

बिहार के बांका मदरसा बम विस्‍फोट के आंतकी कनेक्‍शन वाले बीजेपी नेताओं के बयानों को लेकर जीतन राम मांझी ने बड़ा हमला किया है। उन्‍होंने ऐसे बयान देने वालों को देश विरोधी करार दिया है। उनकी पार्टी हम ने तो ऐसे लोगों के ही आतंकी कनेक्शन का आरोप लगाया है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:02 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:54 AM (IST)
बिहार BJP नेताओं पर मांझी का बड़ा हमला: बताया देश विरोधी, HAM बोला- ऐसे लोगों के आतंकी कनेक्शन
हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी। फाइल तस्‍वीर।

पटना, जागरण टीम। बिहार की राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार में शामिल हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) का सहयाेगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ यह अब तक का सबसे बड़ा हमला है। बांका की मदरसे में बम विस्‍फोट (Banka Madarsa Blast) की घटना को लेकर बीजेपी के मदरसों में आतंक की शिक्षा (Terror Education) वाले बयानों को लेकर 'हम' के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता दानिश रिजवान ने सांप्रदायिकता की सियासत (Politics of Communalism) बंद करने की बात कही है। साथ ही यह भी कहा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ऐसे लोगों (बीजेपी वालों) के आतंकी कनेक्‍शन की जांच कराएं। उधर, पार्टी सुप्रीमो जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने भी ऐसे बयान देने वालों को देशद्रोही करार दिया है।

'हम' ने बीजेपी पर आतंकी कनेक्‍शन का लगाया आरोप

'हम' के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता दानिश रिजवान ने कहा है कि बीजेपी नेता बांका के मदरसे में विस्‍फोट को आतंकियों से जोड़ रहे थे, लेकिन बिहार पुलिस ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि इस घटना का आतंकवादियों से लेना-देना नहीं है। बिहार पुलिस के बयान के बाद अब यह साफ है कि घटना के बाद मदरसों के खिलाफ बयान बिहार में सांप्रदायिक तनाव भड़काने के लिए दिया गया था। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जरूरी है। दानिश रिजवान इतने पर ही नहीं रुके, उन्‍होंने कहा कि बयानबाजी करने वालों के ही आतंकी कनेक्शन हैं, जिसकी जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्‍होंने बीजेपी से माफी की भी मांग की तथा कहा कि अगर वे लोग माफी नहीं मांगते हैं तो चुनाव के समय उनका विरोध होगा।

मांझी बोले: ऐसी बात करने वाले लोग हीं हैं देश-विरोधी

उधर, इस मामले में जीतन राम मांझी ने भी बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि मदरसों में आतंकवाद कर शिक्षा की बात करने वाले लोग देश-विरोधी हैं। मांझी ने कहा कि बांका विस्फोट को आतंकवाद से जोड़ने की बात का वे विरोध करते हैं।

आतंकी-नक्सली भष्मासुर, ये किसी के नहीं: राजीव

मांझी के बयान के जवाब में एक बार फिर बीजेपी समाने आई। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने ट्वीट किया कि अभी तक तो हम यही जान रहे थे कि आतंक का कोई धर्म नहीं होता है। नक्सली की कोई जाति नहीं होती है। लेकिन कुछ विशेषज्ञों ने तो इनका जाति-धर्म सब खोज निकाला। देश की अखंडता बचाने के लिए इन दुर्दांतों के अपराधों पर आंखें मूंदने की सलाह भी दे रहे हैं। आतंकी और नक्सली किसी के सगे नहीं होते हैं। ये भष्मासुर पालने वाले को भी नहीं छोड़ते हैं। सही को सही गलत को गलत कहने का साहस रखिए।

जानिए मामला व उसपर दिए गए विवादित बयान

विदित हो कि बीते दिनों बिहार के बांका के एक मदरसे में बम विस्फोट हो गया था। घटना में मौलवी की मौत हो गई थी तथा भवन भी ध्‍वस्‍त हो गया था। इसके बाद बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा था कि मदरसे सरकारी अनुदान लेकर आतंकवाद की शिक्षा देते हैं, उन्हे तत्काल बंद कराना चाहिए। बीजेपी के और कई नेताओं ने भी मदरसों को लेकर सवाल करते हुए जांच की मांग रखी थी। इसके  बाद से आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर चल रहा है। इस बीच बांका के डीएम और एसपी ने साझा प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि मदरसे में देशी बम फटा था तथा किसी आतंकी कनेक्शन की बात भी सामने नहीं आयी है। बांका के डीएम ने कहा कि उस मदरसे से सरकार का कोई लेना-देना नहीं है, उसे कोई सरकारी सहायता भी नहीं दी जाती थी।

chat bot
आपका साथी