बीआइए की कमान फिर रामलाल खेतान के हाथ

-बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की 76वीं वार्षिक आमसभा का आयोजन -वर्ष 2020-21 के लिए छह पदाधिकारियों का चयन इनमें पांच पुराने और एक नया चेहरा .................. जागरण संवाददाता पटना

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 07:53 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 07:53 AM (IST)
बीआइए की कमान फिर रामलाल खेतान के हाथ
बीआइए की कमान फिर रामलाल खेतान के हाथ

पटना । बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (बीआइए) की 76वीं वार्षिक आमसभा में सोमवार को रामलाल खेतान फिर अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए। सत्र 2020-21 के लिए छह पदाधिकारियों के साथ ही कार्यकारिणी परिषद के 21 सदस्यों का भी चुनाव निर्विरोध हुआ।

उपाध्यक्ष के दो पदों पर संजय भरतिया तथा सुधीर चंद्र अग्रवाल भी दोबारा निर्वाचित हुए। कमिश्नरी के लिए आरक्षित एक उपाध्यक्ष पद पर ओपी सिंह ने कब्जा जमाया है। वे भागलपुर कमिश्नरी से आते हैं और तीसरी बार इस पद पर काबिज हुए हैं। सीए आशीष रोहतगी को महासचिव पद मिला है। वे महावीर प्रसाद बिदेसारिया की जगह लेंगे। सुजय सौरभ को दोबारा कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है। इस तरह से छह पदाधिकारियों में सिर्फ एक चेहरा नया है।

कार्यकारिणी परिषद (सामान्य श्रेणी) के 21 पदों के लिए 19 सदस्यों का निर्वाचन निर्विरोध हुआ। कार्यकारिणी परिषद के विभिन्न कमिश्नरी के लिए आरक्षित नौ पदों के विरुद्ध केवल दो कमिश्नरी से ही नामांकन प्राप्त हुआ था, इस तरह से दोनों निर्विरोध चुने गए। इसमें पटना कमिश्नरी से विजय गोयनका और तिरहुत कमिश्नरी से श्याम सुंदर बजोरिया शामिल हैं। इस तरह से सात पद रिक्त रह गए। नई कार्यकारिणी की ओर से इन पदों को मनोनयन के आधार पर भरा जाएगा। आम सभा में सदस्यों की ओर से उद्योग, बियाडा एंड इंडस्ट्रियल लैंड, ऊर्जा, सोलर एनर्जी, बैंकिंग एंड फाइनेंस, रेलवे एंड ब्रिज, रोड एंड ब्रिज, टैक्सेशन, पर्यावरण एक्ट, श्रम कानून, सेवा क्षेत्र, आइटी, मानव संसाधन आदि विषयों से जुड़े संकल्प को पारित किया गया।

----------

कार्यकारिणी परिषद के सदस्य

अभय कुमार सिंह, आलोक कुमार पोद्दार, आशीष कुमार अग्रवाल, बलराज कपूर, गौरव साह, मनीष कुमार तिवारी, महेश अग्रवाल, मुकेश कुमार, मुकुल कुमार सहनी, मुकेश कुमार नंदन, नवीन कुमार, निखिल जायसवाल, प्रशांत बंका, राकेश कुमार अग्रवाल, रविंद्र कुमार वत्स, रोशनी सिंह, संध्या सिंहा, सुजीत कुमार सिंघानिया, विनोद कुमार बंसल।

chat bot
आपका साथी