लाइनर ने फोन कर कहा- आ गया है... , और भोजपुर में बालू कारोबारी नेता को टपकाने आ गए थे शूटर

इमादपुर के बिहटा बस स्टैंड के पास दो बाइक पर आए छह अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर ददन पासवान को गोली मारी दी थी। इसके बाद रोहतास की ओर फरार हो गए थे। इस घटना के बाद पीरो डीएसपी राहुल सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था।

Shubh Narayan PathakMon, 29 Nov 2021 08:45 AM (IST)
आरा में बालू कारोबारी नेता पर फायरिंग के आरोपित पकड़े गए। जागरण

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के इमादपुर थाना क्षेत्र के बिहटा बस स्टैंड के समीप बालू कारोबारी और पूर्व भाकपा-माले नेता ददन पासवान पर हुए जानलेवा हमले के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने कांड में संलिप्त चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। साथ ही कांड में प्रयुक्त तीन अवैध हथियार व गोली भी बरामद कर ली है। भोजपुर एसपी विनय तिवारी ने बताया कि इस मामले में इमादपुर के पश्चिम इंगलिश गांव निवासी गोविंद कुमार, राजपुर निवासी टींकू यादव, बिक्रमगंज, रोहतास के नौंवा गांव निवासी रौशन सिंह उर्फ छोटू एवं रोहतास के सासाराम मुफस्सिल थाना के बहरार गांव निवासी विकास यादव को गिरफ्तार किया गया है। अवैध हथियारों की बरामदगी में अलग से आर्म्स एक्ट के तहत केस हुआ है। इस मामले में जेल भेजा जाएगा।

एसपी ने बताया कि गोली मारे जाने के मामले में सभी को रिमांड किया जाएगा। एसपी के अनुसार हमले की यह घटना पूर्व से चली आ रही शोध-प्रतिशोध की लड़ाई में प्रतिवेदित हुई है। कांड में संलिप्त षड्यंत्रकारियों समेत अन्य सदस्यों की तलाश जारी है। पकड़े गए सभी बदमाश हत्या, आर्म्स एक्ट, लूट, डकैती व हत्या के प्रयास जैसे कांडों में पहले से दागी रहे हैं।

किसी कांड को अंजाम देने के फिराक में थे बदमाश, तभी चढ़े हत्थे

एसपी ने बताया कि 23 नवंबर इमादपुर के बिहटा बस स्टैंड के पास दो बाइक पर आए छह अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर ददन पासवान को गोली मारी दी थी। इसके बाद रोहतास की ओर फरार हो गए थे। इस घटना के बाद पीरो डीएसपी राहुल सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। इस बीच राजपुर नहर के पास कुछ अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे थे, तभी पुलिस टीम ने छापेमारी कर गोविंद कुमार, टींकू यादव, रौशन सिंह उर्फ छोटू व विकास यादव को धर दबोचा गया। तलाशी में दो देसी पिस्टल, 7.65 एमएम का 11 गोली, एक देसी कट्टा, 3.15 बोर की छह गोली, दो मैगजीन एवं चार मोबाइल बरामद किया गया। पकड़े गए अपराधियों ने पूछताछ में न सिर्फ अपनी संलिप्तता स्वीकार की, बल्कि साथियों के भी नाम बताए।

गोविंद समेत दो ने किया था लाइनर का काम, औरंगाबाद की ओर से आए थे शूटर

एसपी के अनुसार कांड में गिरफ्तार पश्चिमी इंगलिश गांव के गोविंद कुमार समेत दो सदस्यों ने इस कांड में लाइनर का काम किया था। इसमें एक घटना के समय बिहटा बस स्टैंड में ददन पासवान के साथ ही खड़ा था। जिसने फोन कर सूचना दी थी कि आ गया है..। सुबह चार बजे से ही तानाबाना बुना जा रहा था। फोन कर अपराधियों को औरंगाबाद से बुलाया गया था। पांच अपराधी औरंगाबाद की ओर से आए थे। एक तरारी में बाइक पर सवार हुआ था। टींकू यादव, रौशन और विकास यादव गोली मारे जाने की घटना में शामिल थे, जिन्हें कांड में अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया है।

कमलेश व माखन यादव ने मिलकर रचा था षड्यंत्र

पुलिस कप्तान ने बताया कि जेल से दो-तीन माह पूर्व जमानत पर छूटे बिहटा निवासी कमलेश यादव एवं माखन यादव ने मिलकर ददन पासवान की हत्या करने का षड्यंत्र रचा था। पूर्व में गोविंद यादव, फिर झरी पासवान और उसी दिन घटित प्रमोद यादव की हत्या के शोध-प्रतिशोध में वारदात को अंजाम दिया गया है। सासाराम के बहरार निवासी विकास यादव व कमलेश की दोस्ती जेल में ही हुई थी, जबकि रौशन बालू के धंधे में पार्टनर रहा है। टीम में शामिल पीरो डीएसपी राहुल सिंह, इमादपुर थानाध्यक्ष प्रभाष कुमार, हसनबाजार ओपी प्रभारी शिवेन्द्र डीआईयू के दारोगा अवधेश कुमार, सुदेह कुमार व सिपाही अविनाश एवं अमित को पुरस्कृत किया जाएगा। एसपी के अनुसार तनाव पाटने की दिशा में भी कदम उठाया जाएगा।

शूटरों को पकड़ने के लिए औरंगाबाद तक गई थी टीम, बच निकला माखन

पूर्व माले नेता व बालू कारोबारी ददन पासवान को गोली मारे जाने में संलिप्त शूटरों व षड्यंत्रकारियों को पकड़ने के लिए टीम औरंगाबाद भी गई थी। इस दौरान औरंगाबाद के ही छनबिगहा में रात में छापेमारी की गई थी। वहां पर माखन यादव समेत अन्य के शरण लिए जाने की सूचना मिले थी। हालांकि, छापेमारी के दौरान माखन यादव बच कर भागने में सफल हाे गया। जैसा कि पुलिस सूत्रों का कहना है। शोध-प्रतिशोध की लड़ाई को लेकर बहुत सारे लोग दूसरे जिले औरंगाबाद व रोहतास में शरण लिए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.