सेकेंड हैंड सस्‍ती कार खरीदने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, पटना में मोटर एजेंसी के कारनामे से पुलिस भी हैरान

ब्रोकर पुरानी कारों को अक्‍सर सजा- धजाकर और कई बार रिपेंट करा कर बेचते हैं। इससे कार काफी आकर्षक हो जाती है और ग्राहक आसानी से आकर्षित हो जाता है। यहां तक तो ठीक है लेकिन अब एक नई बात सामने आई है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:04 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:04 PM (IST)
सेकेंड हैंड सस्‍ती कार खरीदने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, पटना में मोटर एजेंसी के कारनामे से पुलिस भी हैरान
पटना में चोरी की कार बेचने का मामला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Crime: पटना में आज कल सेकेंड हैंड चार पहिया वाहनों का मार्केट खूब फल-फूल रहा है। पटना के तमाम इलाकों में यूज्‍ड कार की खरीद-ब्रिकी करने वालों का धंधा चल रहा है। लोग सस्‍ती कार के चक्‍कर में इनके पास आते हैं। हालांकि सीधे वाहन मालिक से खरीदारी की अपेक्षा ब्रोकर से खरीदारी हमेशा महंगी पड़ती है। ब्रोकर पुरानी कारों को अक्‍सर सजा- धजाकर और कई बार रिपेंट करा कर बेचते हैं। इससे कार काफी आकर्षक हो जाती है और ग्राहक आसानी से आकर्षित हो जाता है। यहां तक तो ठीक है, लेकिन अब पटना में एक मोटर कार एजेंसी से चोरी के वाहनों का धंधा होने की बात सामने आई है।

वैष्‍णवी मोटर्स के गैराज से मिले चोरी के वाहन

राजीव नगर के दीघा आशियाना रोड स्थित वैष्णवी मोटर्स के गैराज से मिले चोरी के वाहन के मामले में पुलिस की जांच अभी जारी है। पुलिस गैराज के मालिक राकेश मिश्रा की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई है। पुलिस छानबीन में पता चला है कि वह चोरी के वाहनों को बिहार सहित अन्य राज्यों में ठिकाने लगाता था। उसके तार यूपी और झारखंड से जुड़े हुए हैं। उसने चोरी के कई वाहन अलग-अलग राज्यों में बेचे हैं।

गैरेज मालिक का काल डिटेल निकालने में जुटी पुलिस

हालांकि, आरोपित की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल सकेगा कि गैरेज मालिक ने अब तक कितने चोरी के वाहन बेचे हैं और गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं। पुलिस की कार्रवाई शुरू होते ही राकेश मिश्रा भूमिगत हो गया है। माना जा रहा है कि वह अन्य राज्य में छिप गया है। लिहाजा गिरफ्तारी के लिए उसके मोबाइल फोन का काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) निकलवाया जा रहा है।

सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाल रही पुलिस

पुलिस गैराज के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाल रही है ताकि उससे मिलने जुलने वालों की जानकारी मिल सके। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि गैराज मालिक की गिरफ्तारी के प्रयास के साथ ही वाहन चोर गिरोह के नेटवर्क को खंगाला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी