बिहारः लॉकडाउन के उल्लंघन पर मेंढक की तरह उछलने को रहिए तैयार, पुलिस ने बदला तरीका

लॉकडाउन के पहले और दूसरे दिन पुलिस शहर के सभी चौक चौराहों पर बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्ती की। लाठी छोड़ पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को उथक-बैठक कराने के साथ जुर्माना तो वसूला ही मेंढक की तरह कूदने के लिए भी कहा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:08 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:08 AM (IST)
बिहारः लॉकडाउन के उल्लंघन पर मेंढक की तरह उछलने को रहिए तैयार, पुलिस ने बदला तरीका
पटना में लॉकडाउन के उल्लंघन पर मेंढक की तरह उछलने की सजा देता पुलिस का जवान। छायाः चंद्र प्रकाश मिश्रा।

जागरण संवाददाता, पटना: लॉकडाउन के पहले और दूसरे दिन पुलिस शहर के सभी चौक चौराहों पर बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्ती की। चौथे दिन शनिवार को लाठी छोड़ पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को उठक-बैठक कराने के साथ जुर्माना तो वसूला ही मेंढक की तरह कूदने के लिए भी कहा। गलियों में गश्ती करने वाली बाइक सवार पुलिस भी सुस्त हो गई है। जिसकी वजह से चौक चौराहों पर बने पुलिस चेक पोस्ट पर सख्ती देख कई लोग गलियों बचकर आते जाते दिखे। शनिवार को 150 से अधिक लोगों को बेवजह सड़क पर घूमते पकड़ा गया, जिनसे पुलिस से जुर्माना वसूल किया है। 

ऑटो में बैठकर गाना सुन रहे थे, पुलिस ने की पिटाई 

दिन में चौकसी के साथ ही रात में भी पुलिस शहर के चौक चौराहे से लेकर गलियों में घूम रही है। शुक्रवार की रात करीब 11 बजे बोरिंग रोड में बाइक सवार पुलिस गश्ती कर रही थी। इसी बीच चार युवक ऑटो में बैठकर बातचीत कर रहे थे। पुलिस मौके पर पहुंची तो चारों ऑटो से बाहर आ गए और भागने लगे। पुलिस ने उन्हें घेरकर रोक लिया। पूछने पर पहले बताया कि खाना खाकर बाहर टहलने निकले थे, तो दूसरे ने बताया कि घर में मन नहीं लग रहा था तो सोचा गया ऑटो में ही बैठकर गाना सुने। इतना सुनते ही पुलिस चारों की पिटाई शुरू कर दी। फिर उठक-बैठक कराने लगी। पता चला सभी का घर पास में ही था। पुलिस का कहना था कि मोहल्ले से ही किसी ने फोन कर सूचना दी कि कुछ लोग आधी रात को गली में बेवजह घूमते रहते है। वहीं पटना के कारगिल चौक पर बेवजह बाहर घूमने वालों से पुलिस ने अनोखी सजा दी। इस दौरान कुछ युवकों से मेंढक की तरह कूदने के लिए भी कहा। बता दें कि राजधानी में लॉकडाउन के दौरान पुलिस अब सख्ती से पेश आ रही है। साथ ही सजा के तरीके भी बदल दिए हैं। 

chat bot
आपका साथी