हो जाइए सावधान! पटना जंक्‍शन और बस स्‍टैंड के पास आधा दर्जन से अधिक लुटेरा गैंग है सक्रिय

कोतवाली पुलिस की पूछताछ में हुआ है। सुबह के तीन और पांच बजे के बीच सबसे अधिक वारदात को जक्कनपुर करबिगहिया न्यू बाईपास जीपीओ गोलंबर के पास अंजाम दिया जाता है। ये लुटेरे पहचान छिपाने के लिए शिफ्ट बदलकर काम करते हैं। हर लुटेरे का इलाका भी बंटा रहता।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:20 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:47 PM (IST)
हो जाइए सावधान! पटना जंक्‍शन और बस स्‍टैंड के पास आधा दर्जन से अधिक लुटेरा गैंग है सक्रिय
पटना में लुटेरों की सक्रियता पर पुलिस भी हैरान, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता । पटना जंक्शन और मीठापुर बस स्टैंड के आसपास के एक दो नहीं, बल्कि आधा दर्जन से अधिक चोर और लुटेरों का गिरोह घूम रहा है। शिफ्ट बदलकर पॉकेटमारी से लेकर लूट जैसी वारदात को अंजाम दे रहे है। राहगीर या पुलिस उनकी पहचान न कर सके इसके लिए वह दिन बदलने के साथ ही इलाका भी बदल देते है। यहां तक की इलाके में दूरी भी तय होती है और इसके लिए सरगना को लुटेरा या चोर गैंग के सदस्य कमीशन भी देते है।

पुलिस को इसकी जानकारी तब हुई, जबकि एक शातिर को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ की। कोतवाली इंस्पेक्टर सुनील सिंह ने बताया कि इलाके में गश्ती बढ़ा दी गई है और रात में संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है। कुछ लोगों की पहचान हुई, जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

आधी रात के बाद सक्रिय होता गैंग

पटना जंक्शन के बाहर और मीठापुर बस स्टैंड के आसपास घूमने वाले सभी शातिर का एक दूसरे से कनेक्शन है। पटना जंक्शन के बाहर यात्री बनकर लूटपाट, ऑटो में सवार होकर पॉकेटमारी, मोबाइल स्नैचिंग करने वाला गिरोह सक्रिय है। गिरोह आधी रात के बाद सक्रिय होता है। वहीं सुबह के तीन और पांच बजे के बीच सबसे अधिक वारदात को जक्कनपुर, करबिगहिया, न्यू बाईपास, जीपीओ गोलंबर के पास अंजाम दिया जाता है। अधिक शातिर रहने वाले दूसरे जिले या दूसरे थाना क्षेत्र के है, जो चोरी और लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए किराये का कमरा लेकर रहते है।

chat bot
आपका साथी