BCECEB Result 2020: बीसीईसीईबी ने जारी किया संयुक्त परीक्षा का परिणाम

BCECEB Result 2020 संयुक्त परीक्षा के माध्यम से होगा राज्य के संस्थानों में इंजीनियरिंग कृषि व पैरा मेडिकल कोर्स में नामांकन । बीते 10 व 11 अक्टूबर को इसके लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। ऑनलाइन काउंसलिंग की सूचना बाद में जारी की जाएगी।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 01:19 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 03:55 PM (IST)
BCECEB Result 2020: बीसीईसीईबी ने जारी किया संयुक्त परीक्षा का परिणाम
बीसीईसीईबी की संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जेएनएन। BCECEB Result 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) की संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दी गई। बीते 10 व 11 अक्टूबर को इसके लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। विशेष कार्य पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा ने बताया, इस परीक्षा के माध्यम से एग्रीकल्चर, पॉलिटेक्निक व  इंजीनियरिंग कॉलेजों में दूसरे वर्ष में नामांकन के साथ राज्य के सरकारी संस्थानों में फिजियोथेरेपी, ऑक्युपेशनल थेरेपी, पैरा मेडिकल के स्नातक पाठ्यक्रम और बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम में नामांकन होगा। इसके लिए अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी पर्षद के वेबसाइट पर जाकर रैंक कार्ड लिंक पर क्लिक कर अपना रोल नंबर व जन्मतिथि डालकर अपना रैंक कार्ड डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन काउंसलिंग की सूचना बाद में जारी की जाएगी।

पूरे सीट के बराबर भी नहीं मिले आवेदन

राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि समाप्त हो गई है। बीसीईसीई के अनुसार राज्य के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीटेक कोर्स की 9916 सीटें हैं। इनके लिए सिर्फ 8687 रजिस्ट्रेशन ही प्राप्त हुए हैं। बीसीईसीई ने नामांकन के लिए मेरिट लिस्ट वेबसाइट पर जारी कर दिया है। पहले राउंड के लिए आवंटन सूची 12 नवंबर को जारी कर दिया जाएगा। ऑनलाइन काउंसिलिंग 13 नवंबर से 17 नवंबर तक होगी। सेकेंड राउंड का प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट ऑडर 22 नवंबर को जारी किया जाएगा। इसके आधार पर 23 से 25 नवंबर तक काउंसिलिंग होगी। तीसरे राउंड का अलॉटमेंट ऑडर 28 नवंबर को जारी किया जाएगा। इसके आधार पर काउंसिलिंग 30 नवंबर को होगी। अभ्यर्थियों का कहना है कि राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में बेहतर प्लेसमेंट वाले कोर्स में सीटों का अभाव है। जिन ब्रांच में अधिक सीटों हैं, उनमें जॉब की संभावना कम रहती है। साथ ही अधिसंख्य कॉलेजों में शिक्षकों के दो-तिहाई से अधिक पद रिक्त हैं।

यहां देखें रिजल्‍ट

विद्यार्थी अपना रिजल्‍ट  bceceboard.bihar.gov.in पर देख सकते हैं।

 यूं देखें रजिल्ट

 छात्र-छात्राएं  पर्षद के वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in  लिंक पर क्लिक करें ।

यहां रैंक कार्ड लिंक पर क्लिक कर अपना रोल नंबर व जन्मतिथि डालें। इसके बाद अपना रैंक कार्ड डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी