Patna Bank Robbery में नया खुलासा- दोस्‍त की पिटाई के प्रतिशोध में डकैत बन गया था शिक्षक

पटना की अनीसाबाद स्थित पीएनबी शाखा की डकैती मामले में सरगना सहित पांच आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए हैं। कांड का उद्भेदन करने वाली पुलिस टीम को डीजीपी ने पुरस्‍कृत किया है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 02:29 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 09:57 AM (IST)
Patna Bank Robbery में नया खुलासा- दोस्‍त की पिटाई के प्रतिशोध में डकैत बन गया था शिक्षक
Patna Bank Robbery में नया खुलासा- दोस्‍त की पिटाई के प्रतिशोध में डकैत बन गया था शिक्षक

जेएनएन, पटना। अनीसाबाद स्थित पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में दिनदहाड़े 52 लाख की डकैती में शामिल सरगना सहित पांच अारोपितों की गिरफ्तारी और लूट की रकम की बरामदगी के मामले में गिरफ्तार सरगना अंग्रेजी शिक्षक अमन शुक्ला उर्फ सत्यम शुक्ला ने बताया कि वह अपने एक दोस्‍त की पिटाई के प्रतिशोध में अपराधी बन गया। इस बीच मामले के खुलासे से खुश डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कांड के उद्भेदन में लगी टीम को पुरस्‍कृत किया।

डीजीपी अचानक एसएसपी ऑफिस पहुंच गए। मौके पर आइजी संजय सिंह भी थे। डीजीपी ने एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में गठित एसआइटी में शामिल सभी अफसरों और जवानों को बुलाया। मीटिंग हॉल में एसएसपी सहित 23 पुलिसकर्मियों पर पहले पुष्पवर्षा की, फिर एसआइटी को 2.30 लाख रुपए का नकद पुरस्कार दिया।

मिली राशि व प्रशस्ति पत्र

डीजीपी ने एसआइटी में शामिल एसएसपी, सिटी एसपी अशोक मिश्रा, डीएसपी संजय पांडे, इंस्पेक्टर अमलेश कुमार, मुकेश कुमार वर्मा, विनय प्रकाश, फुलदेव चौधरी, मनोज कुमार राय, मो. चांद परवेज, मो. गुलाम मुस्तफा, सिपाही आलोक कुमार, धीरज कुमार, चंदन कुमार, इंदभूषण पासवान, सुमन कुमार, सुंदरलाल चौधरी, नवीन कुमार, चालक अखिलेश कुमार, धर्मेन्द्र कुमार को प्रशस्ति-पत्र भी दिया।

वारदात का मुख्‍य सरगना अंग्रेजी का शिक्षक था

राजधानी के अनिसाबाद स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में 22 जून को दिन दहाड़े 52 लाख रुपये की डकैती का मुख्‍य सरगना कोचिंग संचालक सह अंग्रेजी का शिक्षक अमन शुक्ला उर्फ सत्यम शुक्ला था। उसका एक और नाम अमित भी था। उसके साथ में कराटे शिक्षक हरिनारायण, क्लीनिक के कंपाउंडर प्रफुल्ल, मैकेनिक सोनेलाल एक शूटर और दो शराब तस्कर भी शामिल थे। शिक्षक अमन ने ही छह माह पूर्व बोरिंग केनाल रोड स्थित कंपाउंडर के क्लीनिक पर डकैती की योजना बनाई थी।

कांड के पांच आरोपित गिरफ्तार, तीन की तलाश जारी

पुलिस ने कोचिंग संचालक, कराटे शिक्षक, कंपाउंडर, मैकेनिक सहित गणेश कुमार उर्फ नन्‍हकी को जक्‍कनपुर थाना क्षेत्र की बैंक कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया। उनके पास डकैती के 13 लाख रुपए, तीन लाख की सोने की ज्वेलरी, करीब एक लाख की शराब, देशी पिस्टल, 16 जिंदा कारतूस, तीन बाइक बाइक और इस्तेमाल कपड़े बरामद किए गए। तीन अन्‍य अपराधियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

chat bot
आपका साथी