पटना हाईकोर्ट के SBI ब्रांच से बैंक खातों का डाटा लीक, अचानक घनघनाने लगे वकीलों के फोन

वकीलों के बैंक खातों की डिटेल्स लीक होने से अधिवक्ताओं में हडकंप मच गया है। पटना हाईकोर्ट कैंपस स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआइ) ब्रांच से कथित तौर पर बैंक अकाउंट की लीक होने से वकील चिंतित हो गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:22 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:22 PM (IST)
पटना हाईकोर्ट के SBI ब्रांच से बैंक खातों का डाटा लीक, अचानक घनघनाने लगे वकीलों के फोन
पटना हाईकोर्ट परिसर के एसबीआइ ब्रांच से वकीलों के खातों की डिटेल्स लीक होने से हड़कंप मच गया। सांकेतिक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, पटना: पटना हाईकोर्ट कैंपस स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआइ) ब्रांच से कथित तौर पर वकीलों के बैंक खातों की डिटेल्स लीक होने से अधिवक्ताओं में हडकंप मच गया है। सोमवार को कई अधिवक्ताओं ने इंटरनेट मीडिया और वाट्सऐप ग्रुप पर शिकायत की है। वकीलों का कहा है कि उन्हें एक अनजान नंबर से काल आया और केवाईसी (नो योर कस्‍टमर) के लिए उनकी व्यक्तिगत जानकारी मांगी गई। कई अधिवक्ताओं का कहना था कि काल करने वाले शातिर के पास उनकी पर्सनल इनफार्मेशन पहले से मौजूद थी।

गौरतलब है कि एसबीआइ (पटना हाईकोर्ट कैंपस) से अधिवक्ताओं के बैंक खातों का डाटा लीक होने से यहां के खाताधारकों के में चिंता का विषय बन गया है। वकीलों ने इसे साइबर क्राइम बताते हुए प्रशासन से इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने की गुहार की है। वकीलों का कहना है कि जरूर इस मामले में किसी बैंक कर्मचारी की मिलीभगत हो सकती है।

पर्सनल जानकारी न देने पर अभद्र भाषा का प्रयोग

मिली जानकारी के अनुसार एक अधिवक्ता ने इस बात की शिकायत साइबर सेल में भी की है। अधिवक्ता का कहना है कि सोमवार की सुबह उन्हें 8895445205 नंबर से काल आया, जिसके जरिये उनसे केवाइसी के लिए व्यक्तिगत डिटेल्स के साथ साथ कई सारी जानकारी मांगी गई। अधिवक्ता ने चतुराई दिखाते हुए जब डिटेल्स देने से मना कर दिया तो कालर ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए काल कट कर दिया। कई अधिवक्ताओं ने शक जताया है कि यह काम बैंक कर्मियों की मिलीभगत से हो रहा है। इस गंभीर मामले में प्रशासन को स्थिति का अवलोकन कर जल्द कार्रवाई करने की उम्मीद जाताई जा रही है। बता दें कि पटना में साइबर शातिरों की सक्रियता बढ़ गई है। मोबाइल और बैंक के केवाइसी के नाम पर बड़ी संख्या में वारदात हो रही है। पुलिस से शिकायत के बाद भी वारदातें हो रही हैं।

chat bot
आपका साथी