बिहार के निगरानी के हत्‍थे चढ़े दो घूसखोर अधिकारी, अरवल में SFC का अस्टिस्‍टेंट मैनेजर व मोतिहारी में इंजीनियर गिरफ्तार

बिहार में मंगलवार का दिन दो अफसरों के लिए अमंगलकारी रहा। एक ओर अरवल में एसएफसी के असिस्टेंट मैनेजर को 25 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। वहीं दूसरी ओर माेतिहारी में ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता को पकड़ा गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:28 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:28 AM (IST)
बिहार के निगरानी के हत्‍थे चढ़े दो घूसखोर अधिकारी, अरवल में SFC का अस्टिस्‍टेंट मैनेजर व मोतिहारी में इंजीनियर गिरफ्तार
घुसखोरी के आरोप में दो अफसर गिरफ्तार। संकेतात्‍मक तस्‍वीर

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को दो बड़े अफसरों को घूस लेते दबोच लिया। मोतिहारी में ग्रामीण कार्य विभाग के एक्‍जक्‍यूटिव इंजीनियर रामचंद्र पासवान को 80 हजार रुपये घूस लेते दबोच लिया गया। वहीं अरवल में स्टेट फूड कारपोरेशन (एसएफसी) के असिस्टेंट मैनेजर मो. सलाउद्दीन को 25 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। असिस्टेंट मैनेजर ने चावल देने के एवज में 25 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। इसकी शिकायत के बाद निगरानी टीम ने यह कार्रवाई की। 

रिसिविंग के लिए मांगी थी रिश्‍वत 

बताया जाता है कि कुछ दिन पहले सरौती पैक्स अध्यक्ष ने चावल जमा किया था। तीन लाट चावल की रिसीविंग पैक्स अध्यक्ष को दी गई और एक लाट की रिसीविंग नहीं दी जा रही थी। एक लाट में 270 क्विंटल चावल होता है,उसकी कीमत लगभग आठ लाख रुपये होती है। इस रिसीविंग के लिए पैक्स अध्यक्ष और उक्त अधिकारी के बीच काफी मोल-भाव के बाद 25 हजार रुपये में बात तय हुई। सदर प्रखंड के सरौती पैक्स अध्यक्ष धीरेंद्र कुमार ने राज्य की निगरानी टीम से इसकी शिकायत की थी।

पैक्‍स अध्‍यक्ष पहुंचे थे रिश्‍वत का पैसा देने 

सोमवार को ही सहायक प्रबंधक को पैसा देने के लिए बुलाया गया था। लेकिन, जहानाबाद में रैक लगने के कारण सहायक प्रबंधक नहीं पहुंचे। इसके बाद मंगलवार को तय समय के अनुसार पैक्स अध्यक्ष रिश्वत की राशि सहायक प्रबंधक को देने पहुंचे। बतौर रिश्वत 25 हजार रुपये लेते समय निगरानी की टीम ने उन्हें दबोच लिया। निगरानी के डीएसपी सत्यनारायण राम ने इसकी पुष्टि की। 

इंजीनियर के आवास से मिले नौ लाख रुपये 

वहीं दूसरी ओर ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता रामचंद्र पासवान और बिचौलिया का काम करने वाले डाटा ऑपरेटर शशि कुमार श्रीवास्‍तव को निगरानी की टीम ने पकड़ा। इंजीनियर के आवास से करीब नौ लाख रुपये की बरामदगी हुई। इनके खिलाफ एक ठेकेदार ने टेंडर के पैसे देने के एवज में डेढ़ लाख रुपये रिश्‍वत मांगने का आरोप लगाया था। 

chat bot
आपका साथी