बिहार में पांव जमाने की तैयारी में असदुद्दीन ओवैसी, सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

एआइएमआइएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने अब पूरे बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बीते चुनाव में उनकी पार्टी ने विधानसभा की छह सीटों पर चुनाव लड़ा था।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 15 Sep 2019 01:20 PM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 10:15 PM (IST)
बिहार में पांव जमाने की तैयारी में असदुद्दीन ओवैसी, सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM
बिहार में पांव जमाने की तैयारी में असदुद्दीन ओवैसी, सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

पटना [जेएनएन]। असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अब बिहार में पांव जमाने की कोशिश में हैं। की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) बिहार की सभी 243 सीटों पर विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़ेगी। चुनाव के लिए एआइएमआइएम बिहार में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन (Alliance) कर सकता है। इसकी जानकारी पार्टी के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष अख्तरुल इमान ने की है।

सीमांचल क्षेत्र में पहले से सक्रिय है पार्टी

अख्तरुल इमान ने कहा कि एआइएमआइएम बिहार के सीमांचल (Seemanchal) क्षेत्र में पहले से ही सक्रिय है। बीते विधानसभा चुनाव (2015) में भी पार्टी ने छह सीटों पर उम्मीदवार दिए थे। हालांकि, उनकी हार हो गई। अब पार्टी बिहार के अन्य क्षेत्रों में भी अपने प्रभाव का विस्तार करेगी। एआइएमआइएम बिहार में समान विचार वाले दलों के साथ गठबंधन बना कर भी चुनाव लड़ सकती है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला

अख्तरुल इमान ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला करते हुए कहा कि आज वे उस भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ सरकार चला रहे हैं, जिसके खिलाफ 2015 का विधानसभा चुनाव लड़े थे। नीतीश कुमार ने नेताओं को ही नहीं, बल्कि जनता को भी धोखा दिया है। वे बताएं कि उन्‍होंने दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया है।

एनआरसी को लेकर कही ये बात

बिहार में एनआरसी लागू किए जाने को लेकर सियासी बयानबाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि घुसपैठिए और अवैध रूप से रह रहे लोग अपराधी हैं। लेकिन जो सम्मानित लोगों को घुसपैठिया बता रहे हैं, वे उससे बड़े अपराधी हैं।

chat bot
आपका साथी