PUSU Election 2019: वोटिंग में आर्ट कॉलेज ने सभी को पछाड़ा, स्‍टूडेंट्स में यूजी आगे रहा

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ का चुनाव हो गया। छात्र-छात्राओं ने वोटिंग में बढ़-चढ़ कर भाग लिया। 58.59 परसेंट वोटरों ने वोटिंग की। इसमें आर्ट कॉलेज के स्‍टूडेंट्स अव्‍वल रहे।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 10:54 PM (IST)
PUSU Election 2019: वोटिंग में आर्ट कॉलेज ने सभी को पछाड़ा, स्‍टूडेंट्स में यूजी आगे रहा
PUSU Election 2019: वोटिंग में आर्ट कॉलेज ने सभी को पछाड़ा, स्‍टूडेंट्स में यूजी आगे रहा

पटना, जेएनएन। पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ का चुनाव हो गया। छात्र-छात्राओं ने वोटिंग में बढ़-चढ़ कर भाग लिया। 58.59 परसेंट वोटरों ने वोटिंग की। इसमें आर्ट कॉलेज के स्‍टूडेंट्स अव्‍वल रहे। सबसे अधिक वोटिंग की। हालांकि पिछले चुनाव की तुलना में पांच परसेंट कम रही। वहीं दूसरे नंबर पर वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज रहा। उधर, यूजी के स्‍टूडेंट्स ने पीजी के स्‍टूडेंट्स को पछाड़ दिया। यूजी के स्‍टूडेंट्स ने भी जमकर वोटिंग की। 

आर्ट कॉलेज सबसे आगे

पिछले साल दिसंबर में हुए चुनाव में सबसे अधिक 88 परसेंट वोटिंग वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज की छात्राओं ने की थी। इस बार यहां 75.1 परसेंट ही वोटिंग हुई। इस बार सबसे अधिक मतदान फीसद कॉलेज ऑफ आर्ट एंड क्राफ्ट कॉलेज में रहा। यहां के 79.1 परसेंट विद्यार्थियों ने मतदान किया। बावजूद इसके यह पिछले साल की तुलना में लगभग पांच परसेंट कम है। पिछले साल कॉलेज ऑफ आर्ट एंड क्राफ्ट में 84 परसेंट विद्यार्थियों ने मतदान किया था। पिछले साल की तरह इस बार भी मानविकी संकाय के छात्रों ने सबसे कम मतदान किया है। पिछले साल 39.6 परसेंट तो इस बार 40.61 परसेंट मतदान हुआ है। 

यूजी के छात्रों ने पीजी को किया पीछे

पिछले चुनाव की तरह इस बार भी पीजी विभाग के छात्रों ने मतदान में अपेक्षाकृत कम रुचि दिखाई है। चारों संकाय में मतदान का फीसद 50 परसेंट का आंकड़ा पार नहीं कर सका है, जबकि सभी कॉलेजों में कुल मतदान का परसेंट 50 से अधिक रहा है। पिछले साल की तुलना में मगध महिला कॉलेज का मतदान 12.5 परसेंट घटा है। 

पीडब्ल्यूसी में दो साल में बढ़ा 48 परसेंट मतदान

फरवरी के छात्रसंघ चुनाव में पटना वीमेंस कॉलेज में 22 तथा मगध महिला कॉलेज की 31 परसेंट छात्राओं ने मतदान किया था। वहीं, दिसंबर के चुनाव में पटना वीमेंस कॉलेज में 47 तथा मगध महिला कॉलेज में 68 परसेंट मतदान हुआ था। पिछली बार फैकल्टी ऑफ सोशल साइंस में सात परसेंट तथा मानविकी संकाय में 10 परसेंट मत कम पड़े थे। 

chat bot
आपका साथी