नवादा और अरवल में होमगार्ड के ऑफिस और आवास के लिए करीब 19 करोड़ स्‍वीकृत

नवादा और अरवल में होमागार्ड के जवानों के लिए प्रशासनिक भवन कमांडेंट आवास वाच टावर कर्मियों के आवास शौचालय आदि की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। 10.51 करोड़ की राशि नवादा के लिए और 7.90 करोड़ की राशि अरवल के लिए स्वीकृत की गई है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 05:10 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 05:10 PM (IST)
नवादा और अरवल में होमगार्ड के ऑफिस और आवास के लिए करीब 19 करोड़ स्‍वीकृत
होमगार्ड के जवानों के लिए बनेगा आवास भी , सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । नवादा और अरवल में गृह रक्षा वाहिनी (होमगार्ड) का जिला समादेष्टा कार्यालय और आवासीय भवन का निर्माण किया जाएगा। गृह विभाग ने इसकी प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है।

   नवादा जिले में कार्यालय और आवासीय भवन के निर्माण के लिए बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम से 10.51 करोड़ रुपये की प्राक्कलित राशि तय हुई थी, जिसकी प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गई है। इसी तरह अरवल में 7.90 करोड़ रुपये से भवन निर्माण होना है। इसका निर्माण भी बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम की ओर से किया जाना है। दोनों ही जगह होमागार्ड के जवानों के लिए प्रशासनिक भवन, कमांडेंट आवास, वाच टावर, कर्मियों के आवास, शौचालय आदि की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

अभी पुरानी जेल में चल रहा ऑफिस

नवादा और अरवल में होमगार्ड का स्थायी दफ्तर न होने से काफी परेशानी हो रही थी। बार-बार इसे बदला जाता रहा। नवादा में गृहरक्षा वाहिनी विभाग का दफ्तर पुराने जेल भवन में संचालित है। इसके पहले यह कलेक्ट्रेट स्थित पुलिस कार्यालय के कमरे में चल रहा था। जिला प्रशासन के आदेश के बाद इसे पुराने जेल भवन में भेज दिया गया था। नवादा में नए भवन के लिए वर्ष 2018 में ही जमीन आवंटित की गई थी। उम्मीद है कि जल्द ही निर्माण कार्य पूरा होगा।

chat bot
आपका साथी