बिहार की जेलों में आज से बहाल होंगे 74 डॉक्टर, आप भी दे सकते इंटरव्यू, जानिए

प्रदेश में जेलों में 74 चिकित्सकों की संविदा पर बहाली की जा रही है। इसके लिए आज से वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन किया जा रहा है। बहाली के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 11:33 AM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 11:14 PM (IST)
बिहार की जेलों में आज से बहाल होंगे 74 डॉक्टर, आप भी दे सकते इंटरव्यू, जानिए
बिहार की जेलों में आज से बहाल होंगे 74 डॉक्टर, आप भी दे सकते इंटरव्यू, जानिए

पटना [जेएनएन]। राज्य की कारा में 74 चिकित्सकों को संविदा पर बहाल करने का निर्णय लिया गया है। मंगलवार से कारा महानिरीक्षक के दफ्तर में संविदा पर बहाल होने वाले चिकित्सकों का इंटरव्यू लिया जाएगा। 

दरअसल, विभिन्न जेलों में बीमार बंदियों का इलाज बड़ी समस्या है। वजह चिकित्सकों की कमी है।

कारा महानिरीक्षक मिथिलेश मिश्र ने सभी जेलों के बीमार बंदियों का संपूर्ण डाटा इकट्ठा करवाया, तो मरीजों की संख्या के लिहाज से चिकित्सकों की घोर कमी देखी गई। कारा महानिरीक्षक ने बताया कि विभिन्न जेलों में 46 विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी है, जबकि 28 सामान्य चिकित्सकों की आवश्यकता है। इसके लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन मंगलवार को होना है।

विशेषज्ञ चिकित्सकों को मानदेय के रूप में 48,000 एवं सामान्य चिकित्सकों को 44,000 रुपये दिया जाएगा। नियोजन की आयु सीमा अधिकतम 65 वर्ष रखी गई है। गृह कारा विभाग की वेबसाइट पर ही आवेदन लिया गया है। सीधे भी इंटरव्यू के लिए मिल सकते हैं।

आवेदक अपने शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के साथ अपना फोटो व आवासीय तथा जाति प्रमाणपत्र साथ लेकर जाएंगे। कारा महानिरीक्षक की मानें तो रिक्तियों की संख्या घट-बढ़ सकती है। 

chat bot
आपका साथी