पटना के धनरुआ में तनाव को देखते हुए छावनी में तब्‍दील हुआ गांव, पुलिस-पब्लिक में हुई थी भ‍िड़ंत

पटना के धनरुआ थाना क्षेत्र के मोरियावां में शुक्रवार की देर शाम पुलिस-पब्लिक भिड़ंत के दौरान पुलिस फायरिंग में जख्‍मी दूसरे युवक ने भी दम तोड़ दिया है। घटना के बाद तनाव की स्थिति है। हालात को देखते हुए भारी संख्‍या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:16 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:16 AM (IST)
पटना के धनरुआ में तनाव को देखते हुए छावनी में तब्‍दील हुआ गांव, पुलिस-पब्लिक में हुई थी भ‍िड़ंत
ग्रामीणों से बात करते स्‍थानीय विधायक। जागरण

धनरुआ (पटना), संवाद सूत्र। स्थानीय थाना क्षेत्र के मोरियावां गांव में शुक्रवार की देर शाम पुलिस-पब्लिक भिड़ंत के दौरान पुलिस फायरिंग में एक और युवक की मौत की बात सामने आ रही है। इस घटना के बाद तनाव की स्थिति है। हालात को देखते हुए भारी संख्‍या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। घटनास्‍थल पर काफी संख्‍या में ग्रामीण जुटे हुए हैं। डीएम और एसएसपी भी वहां पहुंच रहे हैं। बता दें कि फायरिंग में शुक्रवार को 25 वर्षीय युवक रोहित कुमार की मौत हो गई थी। तीन अन्‍य जख्‍मी हो गए थे। वहीं ग्रामीणों की ओर से किए गए पथराव में थानाध्‍यक्ष राजू कुमार, सर्किल इंस्‍पेक्‍ट रामकुमार समेत 20 पुलिसकर्मी जख्‍मी  हैं। 

प्रचार का डीजे जब्‍त करने के बाद शुरू हुआ बवाल  

बताया जाता है कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार दोपहर पुलिस मोरियावां मुशहरी गांव गई थी। लौटते समय रास्‍ते में एक मुखिया प्रत्‍याशी सुरेंद्र साव के प्रचार में डीजे बज रहा था। थानेदार ने इसे बंद करने को कहा तब लोगों ने कहा कि दूसरे प्रत्‍याशी का भी डीजे आगे बज रहा है। पहले उसे बंद कराइए। पुलिस ने डीजे को जब्‍त कर लिया। इसके बाद लोग आक्रोशित हो गए तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। उस समय ग्रामीणों की संख्‍या और उनका आक्रोश देख पुलिस लौट गई। शाम में थानेदार और सर्किल इंस्‍पेक्‍टर पुलिस बल के साथ गांव गए। आरोप है कि पुलिस ने लोगों की पिटाई कर दी। तब ग्रामीणों ने भी पथराव शुरू कर दिया। बचाव में पुलिस ने फायरिंग कर दी। इसमें कई लोगों को गोली लगी। लोगों का कहना है कि पुलिस की गोली से युवक की मौत हो गई। पटना के एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार ने बताया कि फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस पर कुछ लाेगों ने पथराव कर दिया। बचाव में फायरिंग की बात सामने आ रही है। जांच की जा रही है।  

chat bot
आपका साथी