बिहार: थाने में हुई अनोखी शादी, पुलिसवाले बने बाराती, राहगीरों ने दिया आशीर्वाद

मधुबनी के बेनीपट्टी थाने में अनोखी शादी हुई जिसमें पुलिसवाले बाराती बने तो स्थानीय लोगों ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया। राह चलती महिलाओं ने मंगलगीत गाया। जानिए...

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 10:39 AM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 05:04 PM (IST)
बिहार: थाने में हुई अनोखी शादी, पुलिसवाले बने बाराती, राहगीरों ने दिया आशीर्वाद
बिहार: थाने में हुई अनोखी शादी, पुलिसवाले बने बाराती, राहगीरों ने दिया आशीर्वाद

पटना, जेएनएन।  बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाने में एक अनोखी शादी हुई, जिसमें बाराती  के रूप में पुलिसवाले नजर आए तो वहीं स्थानीय राहगीरों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया और महिलाओं ने सड़क पर ही मंगल गीत गाया। पुलिस के पहरे में प्रेमी जोड़े की शादी करायी गयी। 

ये अनोखी शादी थाना परिसर में हुई, क्योंकि प्रेमी युगल शादी करना चाहते थे लेकिन परिवार वाले तैयार नहीं थे और कोई जोड़े को शादी करने से नहीं रोके इसके लिए पुलिस को सुरक्षा देनी पड़ी। वहीं, स्थानीय लोग और राहगीर इस शादी के साक्षी बने।

मामला मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना परिसर का है, जहां परिसर में स्थित मंदिर में पुलिस की निगरानी में प्रेमी युगल की शादी करायी गई और पंडितजी के मंत्रोच्चार और महिलाओं के मंगल गीत के बीच पूरे विधि- विधान से शादी संपन्न हुई।

इस शादी में बाराती के तौर पर उपस्थित पुलिस वालों के साथ ही स्थानीय लोगों ने नवविवाहित जोड़े को सात जन्मों तक साथ रहने का आशीर्वाद दिया। इस शादी के लिए दूल्हा बने अमित नायक और दुल्हन रूबी को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

पुलिस को दोनों ने बताया कि  दोनों बालिग हैं और पिछले तीन साल से हमारा प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन अमित के घरवाले इस शादी के लिए बिल्कुल तैयार नहीं थे। दोनों ने काफी इंतजार किया कि शायद अमित के घरवाले मान जाएं लेकिन एेसा हुआ नहीं तो रूबी ने थाने में पुलिस से गुहार लगायी। 

थाना प्रभारी ने दोनों की बातें सुनीं और भरोसा दिलाया कि वो दोनों की शादी करवाएंगे। आखिरकार उनकी कोशिश रंग लाई। उन्होंने अमित के घरवालों और रूबी के भी घरवालों से बात की और दोनों पक्ष को शादी के लिए तैयार किया। थाने में हुई इस शादी काफी मान-मनौव्वल के बाद परिवार के बड़े बुजुर्गों ने जोड़े को आशीर्वाद दिया।

शादी की बात से खुश अमित और रूबी ने पहले एक-दूसरे को वरमाला पहनाया, फिर अग्नि को साक्षी मानते हुए दोनों ने सात फेरे लिए। इस शादी को देखने के लिए रास्ते से गुजरने वाला हर राहगीर थोड़ी देर रूक जाता था। इस दौरान स्थानीय लोगों ने तालियां बजाकर दुल्हा-दुल्हन का स्वागत किया। हैप्पी एंडिंग की तरह हुई इस शादी से प्रेमी युगल काफी खुश नजर आए, साथ ही पुलिस वालों ने दोनों को खूब आशीर्वाद दिया।

chat bot
आपका साथी