पटना में बसों के बिना उठाव वाले सभी रूट परमिट किए जाएंगे रद, 15 दिन में होगी समीक्षा

बसों के बिना उठाव वाले सभी परमिट को रद कर दिए जाएगा। प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में ये बातें सामने आई कि बड़ी संख्या में रूट परमिट के लिए आवेदन तो दिए गए हैं पर स्वीकृति के बाद उठाव नहीं किया गया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 05:49 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 05:49 PM (IST)
पटना में बसों के बिना उठाव वाले सभी रूट परमिट किए जाएंगे रद, 15 दिन में होगी समीक्षा
बसों के बिना उठाव वाले सभी परमिट को रद कर दिए जाएगा। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : बसों के बिना उठाव वाले सभी परमिट को रद कर दिए जाएगा। प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में ये बातें सामने आई कि बड़ी संख्या में रूट परमिट के लिए आवेदन तो दिए गए हैं, पर स्वीकृति के बाद उठाव नहीं किया गया।

नगर बसों सहित पटना से बाहर जाने वाली बसों पर पड़ेगा असर

ऐसा करने के पीछे बसों के प्रस्थान स्थल और अन्य स्टैंड पर समय छेंकने की मंशा पाई गई। प्राधिकार की बैठक में लिए गए इस निर्णय का असर नगर बसों सहित पटना से बाहर जाने वाली बसों पर पड़ेगा। इसके साथ ही बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि रूट परमिट के लिए अब हर पंद्रह दिन पर ही समीक्षा बैठक की जाएगी। पहले पूरे माह जमा आवेदनों के लिए अगले माह के पहले सप्ताह में समीक्षा की जाती थी। 

इस संबंध में बताया गया कि राजधानी के मीठापुर सहित अन्य बस स्टैंडों से खुलने वाली बसों के लिए समय सारणी और रूट परमिट के आवेदन स्वीकृति के बाद भी पड़े हुए हैं। जानकारी मिली है कि बस मालिक रूटों के परमिट प्रस्थान स्थल पर अधिक देर टिकने के लिए ले लेते हैं। नियमानुसार चार मिनट के अंतराल पर एक रूट के लिए दूसरा परमिट दिया जा सकता है। दूसरे रूट का परमिट लेकर प्रस्थान स्थल पर बस देर तक खड़ा किया जाता है। मिली शिकायतों के बाद जब बैठक में रूट परमिटों की समीक्षा की गई तब उठाव नहीं किए जाने की बात सामने आई। आयुक्त ने निर्देश दिया है कि उन सभी रूट परमिट को रद कर दिया जाए जो स्वीकृति के बाद नहीं ले जाए गए हैं। प्राधिकार की बैठक में 89 मामलों की सुनवाई की गई है। 54 मामले आपत्ति रहित पाए गए और 30 आपत्ति सहित। 

chat bot
आपका साथी