पटना के नए बस स्‍टैंड में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, एसी वीआइपी लाउंज में करें इंतजार; फ्री मिलेगा इंटरनेट

पटना के नए बस स्‍टैंड में एयरपोर्ट की तर्ज पर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा लाउंज यात्रियों को मिलेगी मुफ्त वाईफाई की सुविधा पूरी तरह एसी कंट्रोल्‍ड लाउंज में फ्री मिलेगा हाई स्‍पीड इंटरनेट अनाउंस होती रहेगी बसों के आगमन-प्रस्‍थान की सूचना

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:46 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:46 AM (IST)
पटना के नए बस स्‍टैंड में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, एसी वीआइपी लाउंज में करें इंतजार; फ्री मिलेगा इंटरनेट
पटना के नए बस स्‍टैंड का नजारा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, चंद्रशेखर। बिहार की राजधानी पटना में नवनिर्मित पाटलिपुत्र आइएसबीटी बस स्टैंड को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। मुख्य भवन के फर्श पर ग्लेज्ड टाइल्स लगा इसे एयरपोर्ट का लुक दिया जा रहा है। एयरपोर्ट की तर्ज पर ही यहां लगातार साफ-सफाई की जा रही है। अब इसे एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करने के लिए यहां के मुख्य भवन में ही दूसरे तल्ले पर अत्याधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस वीआइपी लाउंज का निर्माण किया जा रहा है। लाउंज की फर्श बनकर तैयार है। शीघ्र ही यहां सारी अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया करा दी जाएंगी।

पूरी तरह वातानुकूलित, फ्री में मिलेगा इंटरनेट

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो नवनिर्मित पाटलिपुत्र बस स्टैंड पर वीआइपी यात्रियों के लिए एयरपोर्ट की तर्ज पर वीआइपी लाउंज विकसित किया जा रहा है। वीआइपी लाउंज लगभग बनकर तैयार हो चुका है। इस लाउंज में लक्जरी सोफा, लक्जरी सेंटर टेबल के साथ ही इसे पूरी तरह वातानुकूलित बनाया जाएगा। वर्तमान परिवेश में इंटरनेट की सुविधा अनिवार्य हो चुकी है। इस लाउंज में बस का इंतजार करने वाले यात्रियों के लिए मुफ्त हाई स्पीड वाईफाई की सुविधा मुहैया कराया जाएगा। यात्रियों को आधे घंटे तक यह सुविधा मुफ्त मिलेगी, इसके बाद के समय के लिए उन्हें भुगतान करना होगा।

40 से 50 लोगों के बैठने की सुविधा

इस लाउंज में 40 से 50 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। लाउंज में अत्याधुनिक सुविधाओं वाला शौचालय भी बनाया जा रहा है। लाउज की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। प्रबंधन की ओर से अभी यह निर्धारित नहीं किया गया है कि यहां आने वालों से कितना शुल्क लिया जाएगा या यात्रियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इस लाउंज में आकर यात्री अपने बस का इंतजार कर सकते हैं। यहां विमान व ट्रेनों की तरह बसों की सूचनाएं भी प्रसारित करने की सुविधा होगी, ताकि यात्रियों को उनकी बसों की जानकारी मिलती रहे।

chat bot
आपका साथी