पंचायत चुनाव की पार्टी के बाद बक्‍सर में एक की मौत, कई और की तबीयत खराब; शराब पीने की भी है चर्चा

राजपुर थाना क्षेत्र के नागपुर पंचायत के हकारपुर गांव में रहस्यमय परिस्थिति में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग बीमार हो गए हैं। बताया जाता है कि सभी एक प्रत्याशी की मुर्गा पार्टी में शामिल हुए थे जिसमें शराब का भी इंतजाम था।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:43 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:18 PM (IST)
पंचायत चुनाव की पार्टी के बाद बक्‍सर में एक की मौत, कई और की तबीयत खराब; शराब पीने की भी है चर्चा
बक्‍सर में पार्टी के बाद एक व्‍यक्ति की मौत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बक्सर, जागरण संवाददाता। Bihar Crime: बक्‍सर जिले में शराब पीने के बाद एक शख्‍स की मौत और चार लोगों की तबीयत खराब होने की खबर तेजी से फैल रही है। हालांकि प्रशासन ने इस पूरी घटना से इन्‍कार किया है। मामला राजपुर थाना क्षेत्र के नागपुर पंचायत के हकारपुर गांव का बताया जा रहा है। इस गांव में रहस्यमय परिस्थिति में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग बीमार हो गए हैं। बताया जाता है कि सभी एक प्रत्याशी की मुर्गा पार्टी में शामिल हुए थे, जिसमें शराब का भी इंतजाम था। चर्चा है कि शराब सेवन के कारण उनकी तबीयत खराब हो गई। स्थानीय लोग पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगा रहे हैं।

बीमार लोगों का निजी अस्‍पताल में इलाज कराए जाने की चर्चा

मृतक के स्वजन कमजोर वर्ग के हैं और रविवार की सुबह आनन-फानन में शव के दाह-संस्कार के प्रयास में लगे हुए हैं। दूसरी तरफ बीमार लोगों को पार्टी देने वाले प्रत्याशी के ही सौजन्य से किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक हकारपुर के रहने वाले रामप्रवेश नोनिया, मनोज राम, चंद्रभूषण राम, लाल बहादुर राम तथा मुनीम राम नामक चार लोग किसी प्रत्याशी की ओर से आयोजित भोज कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जहां कथित तौर पर अत्याधिक मात्रा में शराब पीने से सभी की हालत खराब हो गई। तुरंत ही उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां रामप्रवेश नोनिया की मौत हो गई।

पूर्व जिला परिषद सदस्‍य ने उठाए सवाल

स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता और पूर्व जिला पार्षद डा. मनोज यादव ने बताया कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और राज्‍य में शराबबंदी को आइना दिखाने वाली है। इस बाबत पूछे जाने पर एसडीपीओ गोरख राम ने बताया कि इस तरह की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि रात को 2:00 बजे तक एसपी नीरज कुमार सिंह के साथ साथ पुलिस बल राजपुर क्षेत्र में थे। इस तरह की कोई जानकारी प्राप्त होती तो उस पर कार्रवाई जरूर की जाती लेकिन, ऐसी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव के समय इस तरह की बातें सामने आती रहती हैं।

29 सितंबर को ही क्षेत्र में होना है मतदान

यह बता दें कि राजपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर 29 सितंबर को मतदान होना है जिसको लेकर प्रत्याशी एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं। प्रचार-प्रसार के साथ-साथ वह हर तरह के हथकंडे अपना रहे हैं ताकि अपने पक्ष में मतदान करवाया जा सके।

chat bot
आपका साथी