अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद जमकर बवाल, तोड़फोड़ के बाद वहनों में लगाई आग Vaishali News

हाजीपुर में शनिवार को जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाकर तोड़फोड़ की। परिसर के बाहर खड़े वाहनों में आग लगा दी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 11:42 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jul 2019 11:42 AM (IST)
अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद जमकर बवाल, तोड़फोड़ के बाद वहनों में लगाई आग Vaishali News
अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद जमकर बवाल, तोड़फोड़ के बाद वहनों में लगाई आग Vaishali News
वैशाली, जेएनएन। हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के एक अस्पताल में शनिवार को जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। इसके बाद अस्पताल में जमकर बवाल हुआ। परिजनों ने अस्पताल कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाकर तोड़फोड़ की। परिसर के बाहर खड़े वाहनों में आग लगा दी। दो बाइकें फूंक दीं। घंटों सड़क को जाम रखा।सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से आक्रोशित लोगों समझाबुझाकर मामला शांत कराया। पुलिस ने महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजा। तोड़-फोड़ की घटना के दौरान नर्सिंग होम के चिकित्सक तथा सभी कर्मी मौके से भाग निकले। पुलिस मामले की जांच और कार्रवाई में जुट गई है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के अस्पताल रोड स्थित निदान नर्सिंग होम में शुक्रवार को इलाज के लिए राजापाकर थाना क्षेत्र के गुमटी गांव निवासी दशरथ पासवान की 30 वर्षीय पत्नी संध्या देवी को भर्ती कराया गया था। वह सदर अस्पताल में अपने परिजनों के साथ इलाज के लिए आई थी लेकिन सदर अस्पताल के महिला वार्ड में तैनात दलाल व कर्मचारियों के चक्कर में आ गई। उसके बाद उसे दलाल ने ले जाकर नर्सिंग होम में भर्ती करा दिया। वह महिला छह माह की गर्भवती थी। देर रात नर्सिंग होम के चिकित्सक ने बताया कि महिला की स्थिति काफी गंभीर है उसका आपरेशन कर बच्चा निकालना होगा। आपरेशन के दौरान ही जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद नर्सिंग होम के चिकित्सक एवं कर्मचारी चुपके भाग निकले। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन उग्र हो गए। उन्होंने घटना की जानकारी अपने गांव के लोगों को दी।
शनिवार की अलसुबह ही काफी संख्या में लोग जुट गए तथा नर्सिंग होम में जमकर तोडफ़ोड़ की घटना को अंजाम दिया तथा अस्पताल रोड, सोनपुर रोड एवं कोनहारा रोड को टायर जलाकर जाम कर दिया। सड़क जाम के दौरान उग्र भीड़ ने एक स्कूटी एवं एक बाइक को आग के हवाले कर दिया तथा कई वाहनों के शीशे फोड़ दिए। घटना की सूचना पर पहुंची नगर थाना की पुलिस ने लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद लोगों को समझा कर सड़क जाम समाप्त कराया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।
chat bot
आपका साथी