बिहारः नवादा में 16 की मौत के बाद अब बक्सर में शराब पीने से गई जान, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार

अब बक्सर में शराब पीकर मौत हुई है। घटना जिले के चौसा की है। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम के बाद ही कहा जा सकेगा कि मौत कैसे हुई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:25 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:25 AM (IST)
बिहारः नवादा में 16 की मौत के बाद अब बक्सर में शराब पीने से गई जान, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार
बक्सर में शराब पीने से युवक की मौत हो गई है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण टीम बक्सर। बिहार में जहरीली शराब पीने से जान जाने का सिलसिला जारी है। नवादा में पिछले महीने जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की जान जाने के बाद अब बक्सर में शनिवार की रात शराब पीकर जयराम (36) की मौत हुई है। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम के बाद ही कहा जा सकेगा कि युवक की मौत कैसे हुई है। युवक को शराब पिलाने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है।

घर से मजदूरी के लिए था निकला

दरअसल, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चौसा दुर्गा मंदिर के समीप अत्याधिक शराब पीने की वजह से एक बढ़ई मिस्त्री की मौत हो गई। मृतक के स्वजनों के फर्द बयान के आधार पर पुलिस ने शराब पिलाने के आरोपित व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि स्वजनों के द्वारा खुलेआम शराब बिक्री किए जाने की बात भी कही जा रही है, जो कि साफ तौर पर पुलिसिया नाकामी को उजागर कर रही है। बताया जाता है कि चौसा वार्ड नंबर 9 के रहने वाले पेशे से बढ़ई मिस्त्री जयराम, पिता- स्व. नगीना राम शनिवार की सुबह करीब 6:00 बजे चाय पीने के बाद घर से निकले थे। उन्होंने बताया कि वह पवन चौधरी उर्फ साधु चौधरी की दुकान पर काम करने के लिए जा रहे हैं। दिन में 12:00 बजे तक जब जयराम घर लौटकर नहीं आए तो परिवार वालों ने उनके भतीजे पिंटू राम को उन्हें खाना खाने के लिए बुलाने के लिए भेजा। वहां पहुंचने पर पिंटू ने देखा कि वह शराब के नशे में धुत्त होकर जयराम पड़े हैं। ऐसे में पिंटू खुद भी मजदूरी करने के लिए चला गया। बाद में शाम तकरीबन 6:00 बजे वह पुनः पवन चौधरी के दुकान पर गया जहां उसने देखा कि उसके चाचा जयराम की हालत बेहद खराब हो चुकी है। आननफानन में उसने उन्हें ऑटो में लादा और घर लेकर चला गया। घर पर नींबू पानी आदि पिलाकर उनका नशा उतारने की खूब कोशिश की गई, इसके महज 15 से 20 मिनट के अंदर उनकी मृत्यु हो गई।

नवादा में गई थी 16 की जान

बता दें कि नवादा जिले के नगर थाना क्षेत्र के चार अलग-अलग गांवों में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की जान चली गई थी। जहरीली शराब पीने के बाद जिंदा बचे पांच लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग बीमार पड़ गए थे। मामले के तूल पकड़ने पर प्रशासन ने मौत की वजह तो जहरीली शराब पीना बताई थी पर स्वजनों को बिना पोस्टमॉर्टम कराए शव सौंप दिया था। 

chat bot
आपका साथी