शिवहर के बाद अब जहानाबाद में राजद का खेल बिगाड़ेंगे लालू के लाल 'तेजप्रताप'

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव शिवहर के बाद अब जहानाबाद में राजद उम्मीदवार के खिलाफ रोड शो करेंगे। तेजप्रताप के बगावती तेवर कम नहीं हो रहे है ।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 02:08 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 11:25 AM (IST)
शिवहर के बाद अब जहानाबाद में राजद का खेल बिगाड़ेंगे लालू के लाल 'तेजप्रताप'
शिवहर के बाद अब जहानाबाद में राजद का खेल बिगाड़ेंगे लालू के लाल 'तेजप्रताप'

पटना, जेएनएन। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के बागी तेवर कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। शिवहर सीट से अंगेश सिंह को लालू-राबड़ी मोर्चा का उम्मीदवार घोषित करने के बाद उनके लिए रोड शो करने वाले तेजप्रताप यादव आज जहानाबाद सीट से अपने मोर्चा के उम्मीदवार चंद्रप्रकाश का भी समर्थन करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव बुधवार (24 अप्रैल) को जहानाबाद जाएंगे जहां वो चंद्रप्रकाश के नॉमिनेशन में शामिल होंगे। इस मौके पर वह रोड शो भी करेंगे और उन्हें जिताने के लिए लोगों से निवेदन भी करेंगे।

बता दें कि बिहार में लोकसभा की सीटों के बंटवारे में अपनी बात नहीं सुने जाने से नाराज होकर तेजप्रताप यादव ने लालू-राबड़ी मोर्चा बनाया है और उन्होंने इस बैनर तले शिवहर और जहानाबाद सीट से अपने करीबी नेताओं को राजद के प्रत्याशियों के खिलाफ मैदान में उतार दिया है और वो लगातार उनका प्रचार भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019 LIVE Updates: TMC-कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े, एक मतदाता की मौत

मालूम हो कि तेजप्रताप ने अपने कोटे से बिहार की तीन सीटें मांगी थीं, जिनमें जहानाबाद, शिवहर के साथ ही सारण सीट भी थी, लेकिन तेजप्रताप की मांग अनसुनी कर दी गई, लिहाजा उन्होंने राजद से एक अलग मोर्चा बनाकर शिवहर से अंगेश सिंह का निर्दलीय नामांकन करा दिया।

तेजप्रताप यादव शिवहर के बाद जहानाबाद से भी राजद के प्रत्याशी सुरेंद्र यादव का लगातार विरोध कर रहे हैं और वो इस सीट से चंद्रप्रकाश को अपना उम्मीदवार बता चुके हैं। बिहार की जहानाबाद सीट से सांसद अरुण कुमार, सुरेंद्र यादव के साथ-साथ राजग से चंद्रेश्वर सिंह चंद्रवंशी चुनावी मैदान में हैं।

जहानाबाद में अंतिम चरण के तहत 19 मई को वोट डाले जाएंगे। तेजप्रताप यादव के प्रत्याशी को जहानाबाद सीट से जीत मिलती है या नहीं ये तो भविष्य के गर्त में छिपा है, लेकिन माना जा रहा है कि वो इस सीट से अपना उम्मीदवार देकर राजद के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी