दो दिनों तक घूम-घूम कर सीएम नीतीश ने लिया कोविड प्रोटाकाल का जायजा, संतुुष्‍ट हुए तो दी छूट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राजधानी पटना के अलग-अलग इलाकों में कोविड प्रोटोकाल का जायजा लिया। सड़क मार्ग से निकले सीएम ने देखा कि लोग कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन कर रहे हैं या नहीं। मंगलवार को भी सीएम ने कई जिलों का हाल देखा था।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:42 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:42 PM (IST)
दो दिनों तक घूम-घूम कर सीएम नीतीश ने लिया कोविड प्रोटाकाल का जायजा, संतुुष्‍ट हुए तो दी छूट
सीएम आगमन को लेकर अशोक राजपथ में रोका गया वाहनों का परिचालन। जागरण

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बुधवार को राजधानी पटना के अलग अलग इलाकों का दौरा किया और  कोविड प्रोटोकाल (Covid Protocol) के पालन का जायजा लिया। अपने भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने देखा कि लोग मास्क लगाने को लेकर कितने जागरूक हैं। विभिन्न स्तर पर सामाजिक दूरी का पालन हो रहा है या नहीं। इस दौरान उन्होंने बोरिंग कैनाल रोड, राजापुल, गांधी मैदान, एक्जीविशन रोड, भट्टाचार्य रोड, कंकड़बाग मेन रोड, डाक्टर्स कालोनी, कंकड़बाग टेंपो स्टैंड, करबिगहिया एवं मीठापुर का भ्रमण कर जायजा लिया।  

साथ में थी आला अधिकारियों की फौज

भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी पटना चंद्रशेखर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा उपस्थित थे। 

एक दिन पहले कई जिलों से गुजरे थे सीएम 

बता दें‍ कि एक दिन पूर्व तीन अगस्‍त को मुख्‍यमंत्री ने पटना से वैशाली, समस्‍तीपुर, मुजफ्फरपुर एवं सारण जिले में कोविड प्रोटाकॉल का जायजा लिया था। सड़क मार्ग से निकले सीएम ने अधिकारियों से जरूरी फीडबैक भी लिया। चार अगस्‍त को पटना शहर  का जायजा लेने के बाद शाम में सीएम ने आपदा प्रबंधन समूह की बैठक की। इससे समझा जा रहा है कि सीएम ने स्‍वयं स्थिति का जायजा लिया। 

स्‍वयं स्थिति का लिया जायजा तब की बैठक 

गौरतलब है कि शाम में कोर ग्रुप की बैठक के बाद कोरोना गाइडलाइन में छूट की घोषणा की गई। इसमें सबसे अहम स्‍कूलों को खोले जाने के साथ ही सिनेमा हाल एवं माल खोलने की छूट को अहम माना जा रहा है। हालांकि यह ढील सात से 25 अगस्‍त तक के लिए  दी गई है। इस बीच सरकार की नजर कोरोना के मामलों पर गंभीरता से रहेगी। विशेषज्ञों ने अगस्‍त में ही कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जताई है। इसको लेकर सरकार हर संभव उपाय भी कर रही है। 

chat bot
आपका साथी