शराब पीकर थाने के गेट पर ही लुढक गया दारोगा, पटना के परसा थाने में तमाशा देखने जुटी भीड़

शराब के नशे में पकड़ा गया पटना के परसा थाने में तैनात दारोगा भेजा गया जेल परसा में तैनात प्रशिक्षु डीएसपी ज्योति प्रिया ने की कार्रवाई ब्रेथ-एनालाइजर मशीन से जांच करने पर दारोगा द्वारा शराब पीने की हुई पुष्टि

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:47 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:47 AM (IST)
शराब पीकर थाने के गेट पर ही लुढक गया दारोगा, पटना के परसा थाने में तमाशा देखने जुटी भीड़
पटना में शराब पीकर पड़े दारोगा को जेल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

फुलवारीशरीफ (पटना), संवाद सूत्र। Bihar Liquor Ban: बिहार में शराबबंदी को अरसा हो गया, लेकिन ढेरों लोग इस बुरी लत से निजात नहीं पा सके हैं। अपढ़ और गैरजिम्‍मेदार लोगों से अधिक शराब के शौकीन वही हैं, जिन पर समाज को सुधारने और ठीक रखने की जिम्‍मेदारी है। पटना शहर से सटे थाने में तैनात एक दारोगा को शराब पीकर हंगामा करने पर जेल भेज दिया गया है। परसा बाजार थाना में तैनात दारोगा उमेश मिश्रा रविवार को शराब के नशे में पाए गए। सूचना पाकर पहुंचीं प्रशिक्षु डीएसपी ज्योति प्रिया ने दारोगा की ब्रेथ-एनालाइजर मशीन से जांच की तो शराब पीने की पुष्टि हुई। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर आरोपित दारोगा को न्‍यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

रात के नौ बजे थाने के गेट पर लुढके मिले दारोगा

डीएसपी ज्योति प्रिया ने बताया कि उमेश मिश्रा रविवार को सुबह 10 से अपराह्न चार बजे तक ड्यूटी कर चले गए थे। रात के नौ बजे पुलिसकर्मियों ने बताया कि थाना परिसर के गेट पर उमेश मिश्रा शराब के नशे में धुत होकर गिर पड़े हैं। दारोगा को नशे में देख स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। किसी तरह सहकर्मी दारोगा को जमीन से उठाकर थाना के अंदर ले गए। वे पटना सिटी इलाके में ही किराए के मकान में रहते हैं।

पूरी रात थाने की हाजत में बंद रहे उमेश मिश्रा

परसा बाजार थाना में तीन वर्षों तक दारोगा बनकर रौब जमाने वाले उमेश मिश्रा रविवार की रात उसी थाने की हाजत में पूरी रात बंद रहे। ड्यूटी पर तैनात दारोगा से लेकर सिपाही तक से हाजत से निकालने के लिए गिड़गिड़ाते रहे पर वरीय पदाधिकारियों के आदेश पर पूरी रात वहीं गुजारनी पड़ी।

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जब्त की अवैध शराब

इधर, पटना जिले की पंडारक पुलिस ने मंगलवार के दिन कोंदी गांव के पास एक मकान के सटे लावारिस हालत में आठ लीटर देसी शराब की खेप बरामद की। कयास लगाया जा रहा है कि पुलिस को आता देख शराब कारोबारी शराब छोड़कर भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की कवायद में जुट गई है। वहीं पुलिस लगातार इन इलाकों में रात्रि गश्ती बढ़ा दी है।

chat bot
आपका साथी