Bihar Politics: चिराग पासवान ने फिर सीएम नीतीश पर बोला बड़ा हमला, कहा- कुछ समय में गिर जाएगी नीतीश सरकार

लोजपा अध्‍यक्ष चिराग पासवान और सीएम नीतीश कुमार की तस्‍वीर ।

लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बड़ा दावा किया है कि नीतीश सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी । उन्‍होंने कहा कि हमें अगले चुनाव में गठबंधन की चिंता नहीं है। जो हमारे कारण हारते हैं वो फिर हमारे पास गठबंधन को आएंगे। हालांकि उनके इकलौते विधायक बैठक में नहीं आए

Sumita JaiswalSun, 28 Feb 2021 03:23 PM (IST)

पटना, राज्य ब्यूरो ।  लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (LJP President Chirag Paswan) ने लंबी चुप्‍पी के बाद रविवार (28 फरवरी) को फिर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar)  पर बड़ा हमला बोला है। उन्‍होंने पार्टी नेताओं की बैठक को संबोधित करते हुए बड़े-बड़े दावे भी किए हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार जिस तरीके से चल रही है, वैसे ज्यादा दिन नहीं चलेगी। कुछ ही समय में नीतीश सरकार गिर जाएगी। लोजपा के कार्यकर्ता और नेता संगठन की मजबूती के लिए जुट जाएं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केवल कुर्सी के लिए सरकार चला रहे हैं।

बता दें कि आज चिराग ने सिर्फ नीतीश कुमार को निशाने पर लिया है। उन्‍होंने बिहार की एनडीए सरकार में शामिल भाजपा (BJP) व अन्‍य पार्टियों पर टिप्‍पणी करने से साफ बचते नजर आए।

बैठक में लोजपा विधायक राजकुमार सिंह नहीं हुए शामिल

लोजपा के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह बैठक में शामिल नहीं हुए। इसी तरह चिराग के चाचा व सांसद पशुपति कुमार पारस भी बैठक में उपस्थित नहीं दिखे। जानकारी मिली कि पारस दिल्ली में हैं। हालांकि विधायक राजकुमार सिंह के बारे में पहले से ही जदयू में जाने की चर्चा है। वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी से मुलाकात भी कर चुके हैं।

हम संगठन बनाएंगे, वो गठबंधन को आएंगे

चिराग ने कहा कि हम संगठन को मजबूत बनने के लिए काम करेंगे। हमें अगले चुनाव के लिए गठबंधन (alliance) की चिंता नही है। इसकी चिंता उन्हें करने की आवश्यकता है जो हमारे कारण हारते हैं। चिराग ने दावा भी किया कि वे हमारे पास गठबंधन के लिए फिर आएंगे। वे से उनका संकेत जदयू (JDU) और नीतीश कुमार की ओर था। उन्होंने कहा कि प्रदेश लोजपा की कार्यकारिणी से लेकर जिलाध्यक्षों की घोषणा शीघ्र की जाएगी। पार्टी ने प्रदेश में एक करोड़ मतों के लक्ष्य को सुनिश्चित करने का फैसला किया है।

बिहार में शराबबंदी फेल

चिराग पासवान ने बिहार में शराबबंदी (total prohibition)  पूरी तरह फेल बताया। उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी के नाम पर प्रदेश में शराब तस्कर पैदा कर रहे हैं। पुलिस-प्रशासन खुद शराब की तस्करी में शामिल होकर तस्करों की मदद कर रहे हैं।

प्रदेश में विधि व्यवस्था ध्वस्त

चिराग ने राज्‍य में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर भी सीएम नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है। कहा कि सुशासन की सरकार का दावा करनेवाले नीतीश बताएं कि हर रोज हत्या और दुष्कर्म समेत अन्य अपराध क्‍यों बढ़ रहे हैं। सरकार कानून व्यवस्था के मोर्चे पर फेल हो चुकी है। बिहार में विधि व्यवस्था (law and order) ध्वस्त हो चुकी है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.