पटना एयरपोर्ट पर पकड़े गए अफगानी नागरिक को पुलिस ने छोड़ा, दिल्‍ली जाने से पहले लिया था हिरासत में

Patna Airport News पटना एयरपोर्ट पर अफगानी सहित दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया था सारी रात उनसे पूछताछ के बाद दोनों को छोड़ दिया गया सीआरपीएफ ने शक के आधार पर लिया था हिरासत में

Shubh Narayan PathakFri, 24 Sep 2021 12:01 PM (IST)
पटना एयरपोर्ट पर पकड़े गए दो संदिग्‍ध। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना,जागरण संवाददाता। Bihar Crime: पटना एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों ने गुरुवार को दो लोगों को शक के आधार पर यात्रा करने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया। दोनों गुरुवार की रात इंडिगो की उड़ान से दिल्ली जाने वाले थे। इन दोनों में मोहम्मद जावेद नाम का युवक काबुल का रहने वाला है, जबकि मोहम्मद अरमान खुद को दरभंगा का निवासी बता रहा है। जावेद के वीजा की अवधि दो महीने पहले खत्म हो चुकी है। सीआइएसएफ के जवानों ने सामान्य पूछताछ के बाद दोनों युवकों को एयरपोर्ट थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। पुलिस व अन्य एजेंसियों ने दोनों से गहन पूछताछ के बाद दोनों को छोड़ दिया गया है।

पूछताछ के बाद पटना एयरपोर्ट पर धरे अफगानी व अन्य को छोड़ा

पूछताछ में दोनों के पास कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अफगान में चल रहे ताजा घटनाक्रम के मद्देनजर दोनों को हिरासत में लिया गया था। छानबीन में पता चला कि काबुल का रहने वाला मोहम्मद जावेद गत जनवरी महीने में मेडिकल वीजा पर इलाज कराने भारत आया था। उसका दिल्ली के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा है। बाद में लाकडाउन हो जाने से वह भारत में फंस गया था।

इसी बीच उसकी पहचान दरभंगा निवासी मोहम्मद अरमान से हो गई थी। मोहम्मद अरमान का परिवार दो पीढ़ी पहले अफगानिस्तान से आकर बिहार में बस गया था। पुलिस पूछताछ में मो. जावेद ने बताया कि लाकडाउन के दौरान उसके पास रुपये खत्म हो गए थे। जिसके कारण वह अपने साथी मो. अरमान के साथ दरभंगा में रहने लगा था। इस दौरान जावेद का वीजा एक्सपायर हो गया था। हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण उक्त वीजा की अवधि दो महीने तक बढ़ाई जा चुकी है।

जावेद ने बताया था कि वीजा की वैधता समाप्त होने से पहले जावेद काबुल जाना चाहता था। चूंकि वर्तमान में दिल्ली से अफगान के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं है।  लिहाजा उसने दुबई के रास्ते काबुल का जाने की योजना बनाई थी। दिल्ली जाने के लिए मो. जावेद और मो. अरमान गुरुवार की रात पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे। उउड़ान पकड़ने से पहले पटना एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ कर्मियों ने जावेद के दस्तावेज की जांच की थी। वीजा एक्सपायर होने व शक के आधार पर सीआइएसएफ के जवानों ने यात्रा से रोक दोनों को एयरपोर्ट थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.