बिहार स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव भी कोरोना से जिंदगी की जंग हारे, अरवल में डीएम रहते खूब बटोरी थी तारीफ

स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव रविशंकर चौधरी की कोरोना से मौत हो गई। संक्रमित होने के बाद उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार की दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली। रविशंकर बिहार के अरवल जिले के डीएम भी रह चुके थे।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:40 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:40 PM (IST)
बिहार स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव भी कोरोना से जिंदगी की जंग हारे, अरवल में डीएम रहते खूब बटोरी थी तारीफ
स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव रविशंकर चौधरी। फाइल फोटो।

ऑनलाइन डेस्क, पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ अब मौत ने भी चिंता बढ़ा दी है। आम ही क्या, अब खास भी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव रविशंकर चौधरी की कोरोना से मौत हो गई। संक्रमित होने के बाद उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां शुक्रवार की दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली। रविशंकर बिहार के अरवल जिले के डीएम भी रह चुके थे। रविशंकर के निधन पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शोक व्यक्त किया है। 

स्वास्थ्य विभाग को अपूरणीय क्षतिः स्वास्थ्य मंत्री

रविशंकर चौधरी की मौत पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी शोक संवेदना व्यक्त की है। मंगल पांडेय ने कहा है कि रविशंकर के निधन से स्वास्थ्य विभाग को अपूरणीय क्षति हुई है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं संकट की इस घड़ी में उनके परिजनों को दुख सहन करने की शक्ति दे।

काफी समय तक रहे थे अरवल के डीएम

रविशंकर चौधरी अरवल जिले की कमान भी संभाल चुके थे। अरवल में जिलाधिकारी रहने के दौरान उनके कार्यों की स्थानीय लोग तारीफ करते थे। रविशंकर को तेज-तर्रार अफसरों में जाना जाता था। वर्तमान में वह स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव पद पर कार्यरत थे। बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के बाद रविशंकर चौधरी की भूमिका विभाग में काफी अहम थी। 

संक्रमित होने के बाद एम्स में थे भर्ती

बताया जाता है कि कुछ दिन पहले रविशंकर चौधरी के अस्वस्थ होने पर उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (पटना) में भर्ती कराया गया था। संक्रमित होने के बाद उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई थी। इस दौरान शुक्रवार की दोपहर उन्होंने दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव की मौत से विभाग की चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अलर्ट मोड में आ गए हैं। 

chat bot
आपका साथी