गोपालगंज में 2225 कोविड जांच में एक युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

जिले में पिछले आठ दिन से एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। फरवरी में संक्रमण के मात्र नौ मामले मिले थे। यहां अब तक 5946 लोग संक्रमित मिल चुके हैं । वर्तमान समय में कोरोना एक्टिव केस की संख्या चार है ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 04:20 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 04:20 PM (IST)
गोपालगंज में 2225 कोविड जांच में एक युवक मिला कोरोना पॉजिटिव
गोपालगंज में फिर मिला एक संक्रमित, सांकेतिक तस्‍वीर ।

गोपालगंज, जागरण संवाददाता । जिले में पिछले आठ दिनों से कोविड जांच में एक भी संक्रमण का नया मामला सामने नहीं आया था। मगर आज रविवार को फिर एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। 2225 लोगों की जांच हुई थी, उसमें संक्रमित मिले युवक की हालत सामान्य बतायी जाती है। रविवार को संक्रमण एक नया मामला सामने आने के बाद जिले में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 5946 तक पहुंच गई है। जिले में वर्तमान समय में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या मात्र चार है।  

फरवरी में मिले नौ संक्रमित

 स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार सितंबर माह तक जिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे थे। लेकिन अक्टूबर महीने से कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में कमी आने लगी। जनवरी माह में जिले में कोविड से रिकवरी का ग्राफ नब्बे प्रतिशत को पार कर गया। इस बीच संक्रमित लोगों के मिलने का आंकड़ा काफी नीचे पहुंच गया। फरवरी माह के दौरान प्रत्येक दिन जिले में कोरोना संक्रमित मरीज बेहद कम मिल रहे थे। फरवरी माह के आंकड़े बताते हैं कि पूरे माह में जिले में मात्र नौ लोग ही कोरोना से संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम धीरज कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना से रिकवरी का दर 99 प्रतिशत से पार बना हुआ है। बावजूद इसके लोगों को पर्याप्त सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है।

आज से प्रारंभ होगा 60 वर्ष से अधिक लोगों का टीकाकरण

  वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों तथा दूसरे चरण में फ्रंटलाईन वर्करों को टीका लगाया जा रहा है। इस अभियान के तीसरे चरण में एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों (जो गंभीर बिमारी से ग्रसित हैं) का सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा। तीसरे चरण में निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण की शुरुआत होगी। निजी अस्पतालों में टीकाकरण कराने वाले लोगों को निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा।

chat bot
आपका साथी