पटना में गांजा पीने के लिए 50 रुपये देने से मना किया तो चाकू से गोदकर युवक की कर दी हत्या

नौबतपुर थाना क्षेत्र के पाली गांव में शनिवार को 50 रुपये की खातिर युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद गांव में सनसनी फैल गई। मृतक की शिनाख्त पाली गांव निवासी श्रीकांत सिंह के 23 वर्षीय पुत्र प्रदीप कुमार उर्फ छोटू के रूप में हुई।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:13 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:13 PM (IST)
पटना में गांजा पीने के लिए 50 रुपये देने से मना किया तो चाकू से गोदकर युवक की कर दी हत्या
पटना के नौबतपुर में दस रुपये के विवाद में हत्या कर दी गई। प्रतीकात्मक तस्वीर।

संवाद सूत्र, नौबतपुर : थाना क्षेत्र के पाली गांव में शनिवार को गांजा पीने के लिए 50 रुपये देने से मना करने पर बदमाश ने एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। युवक की पहचान पाली गांव निवासी श्रीकांत सिंह के 23 वर्षीय पुत्र प्रदीप कुमार उर्फ छोटू के रूप में हुई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल दानापुर भेजा। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित घर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है। प्रदीप के बड़े भाई सुदीप ने गांव के ही अनिल सिंह के पुत्र प्रिंस के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह 11 बजे प्रदीप उर्फ छोटू घर से खाना खाकर अपने अहाता में गया था। वहां पूर्व से ही गांव के अनिल सिंह का पुत्र प्रिंस खड़ा था। प्रदीप के वहां पहुंचने पर आरोपित प्रिंस ने प्रदीप से गांजा खरीदने के लिए 50 रुपये की मांग की। प्रदीप ने रुपये देने से मना करते हुए अवधेश सिंह के घर की ओर बढ़ गया। इसी दौरान प्रिंस ने हाथ में चाकू लेकर प्रदीप को गालीगलौच करने लगा। प्रदीप ने विरोध किया तो प्रिंस ने चाकू निकालकर ताबड़तोड़ प्रदीप के शरीर पर कई जगह वार कर दिया। चाकू लगने के बाद प्रदीप घटनास्थल पर ही गिर पड़ा। आसपास के लोगों की नजर जब जख्मी प्रदीप पर पड़ी तो उसे उठाकर रेफरल अस्पताल नौबतपुर लाए। चिकित्सक ने गंभीर स्थिति देख प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया। स्वजन बेहतर इलाज के लिये जख्मी प्रदीप को सगुना मोड़ स्थित एक निजी नर्सिंग होम ले गए, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक दानापुर अस्पताल पहुंचकर स्वजनों से पूछताछ की। इस बाबत प्रदीप के भाई ने गांव के ही प्रिंस को नामजद करते हुये मामला दर्ज कराया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो प्रिंस गांजा और स्मैक लेता है। पूर्व में भी वह मारपीट एवं आम्र्स एक्ट के मामले में जेल जा चुका है। 

chat bot
आपका साथी